Advertisment

International Yoga Day: मैसूर में पीएम, लखनऊ में सीएम; दुर्गम पहाड़ों पर योग कर रहे जवान

योगाभ्यास कार्यक्रम में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम सब आभारी हैं प्रधानमंत्री मोदी के जिन्होंने भारत की ऋषि परंपरा के इस उपहार को न केवल भारत के अंदर बल्कि दुनिया के अंदर पहुंचाया है.

author-image
Shravan Shukla
एडिट
New Update
Modi Yoga

योग करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी( Photo Credit : ANI)

भारत ही नहीं, पूरी दुनिया आज आठवां अंतरराष्ट्रीय योग मना रही है. पूरी दुनिया में योग की धूम है. हर तरफ से योग करते लोगों की तस्वीरें सामने आ रही हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मैसूर में योग कर रहे हैं, तो यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ में. हिमवीर अपनी ड्यूटियों पर डटे हैं, बावजूद वो बर्फ पर ही योग कर रहे हैं. ये सरकार की कोशिशों का ही नतीजा है कि आज योग हर तरफ दिख रहा है. वर्ना योग को भी गरीबों-अमीरों में बांट दिया गया था. बहरहाल, यूपी की राजधानी लखनऊ में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर राजभवन में 'योगाभ्यास कार्यक्रम' आयोजित हुआ. जिसमें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी हिस्सा लिया. 

Advertisment

योगाभ्यास कार्यक्रम में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम सब आभारी हैं प्रधानमंत्री मोदी के जिन्होंने भारत की ऋषि परंपरा के इस उपहार को न केवल भारत के अंदर बल्कि दुनिया के अंदर पहुंचाया है. उन्होंने कहा कि कोरोना जैसी महामारी के दौरान सभी ने इस बात को देखा है कि जिसकी रोग प्रतिरोधक क्षमता मजबूत है वही रोग के सामने टिक पाएगा. उन्होंने सभी लोगों से योग को अपनाने की अपील की. 

इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मैसूर पैलेस पहुंच चुके हैं.

Advertisment

17 हजार फिट की ऊंचाई पर योग करते हिमवीर

हिमाचल प्रदेश में 16500 फिट की ऊंचाई पर योग करते जवान

Advertisment

गुजरात: 'अंतराराष्ट्रीय योग दिवस' के अवसर पर अहमदाबाद के साबरमती रिवरफ्रंट पर लोगों ने योग किया।

Advertisment

पंजाब: अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर लोगों ने अमृतसर के गोल बाग ग्राउंड में योग किया.

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि आज का दिन हर भारतीय के लिए गौरव का दिन है. योग केवल शारीरिक क्रिया नहीं है बल्कि हमारा मन, बुद्धि, मानसिक, बौद्धिक शारीरिक विकास सब इसे से होता है, इसलिए आज हम हरियाणा में हर ब्लाक और ज़िले, स्कूल, ,संस्थाओं में योग कार्यक्रम चला रहे हैं. 

Advertisment

'अंतराराष्ट्रीय योग दिवस' के अवसर पर वाराणसी के गंगा घाट पर लोगों ने योग किया

HIGHLIGHTS

  • अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की धूम
  • पूरे देश में योग करते लोगों की तस्वीरें आ रही सामने
  • पीएम योगी मैसूर में कर रहे योग

Source : News Nation Bureau

Narendra Modi Yogi Adityanath योग दिवस international-yoga-day
Advertisment
Advertisment