Advertisment

मोदी सरकार ने दिया दिवाली का तोहफा, घटा दिए डीजल पेट्रोल के दाम

केंद्र की मोदी सरकार ने देशवासियों को दिवाली का बड़ा तोहफा दिया है. सरकार ने दिवाली की पूर्व संध्या पर पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क में कमी की घोषणा की है. जिसके चलते पेट्रोल और डीजल के दामों में 5 रुपये और 10 रुपये की कमी हो जाएगी

author-image
Mohit Sharma
एडिट
New Update
petrol and diesel

petrol and diesel( Photo Credit : फाइल फोटो)

केंद्र की मोदी सरकार ने देशवासियों को दिवाली का बड़ा तोहफा दिया है. सरकार ने दिवाली की पूर्व संध्या पर पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क में कमी की घोषणा की है. जिसके चलते पेट्रोल और डीजल के दामों में 5 रुपये और 10 रुपये की कमी हो जाएगी. जानकारी के अनुसार  पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क कल से क्रमशः 5 रुपये और 10 रुपये कम किया जाएगा. आपको बता दें कि पिछले काफी दिनों से डीजल और पेट्रोल में हो रही बेतहाशा बढ़ोत्तरी ने आम आदमी की कमर तोड़ दी थी. वहीं, मोदी सरकार पर भी तेल के दामों में कमी लाने का दबाव बन रहा था. ऐसे में सरकार ने देशवासियों को बड़ी राहत देते हुए तेल के दामों में बड़ी कमी करने की घोषणा की है.

Advertisment

आपको बता दें कि पिछले 40 दिनों में से 30 दिनों में डीजल की कीमतों में वृद्धि हुई है, जिससे दिल्ली में इसकी खुदरा कीमत 9.90 रुपये प्रति लीटर हो गई है. डीजल की कीमत तेजी से बढ़ने के साथ, देश के कई हिस्सों में ईंधन अब 100 रुपये प्रति लीटर से अधिक पर मिल रहा है. यह दिल्ली में भी इस निशान के बहुत करीब पहुंच गया है, जहां सोमवार को यह तेजी से 98.42 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया था.

Advertisment

पेट्रोल की कीमतों में 5 सितंबर से स्थिरता बनी हुई थी, लेकिन तेल कंपनियों ने आखिरकार पिछले हफ्ते अपने पंप की कीमतें बढ़ा दीं और इस हफ्ते उत्पाद की कीमतों में तेजी आई. पिछले 36 दिनों में से 28 दिनों में पेट्रोल की कीमतों में भी वृद्धि हुई है, इसके पंप की कीमत 8.85 रुपये प्रति लीटर है.

Source : News Nation Bureau

Advertisment
Advertisment