Advertisment

PM Modi की भगवा टोपी बनी ट्रेंड सेटर, अब बीजेपी सांसद नजर आएंगे पहने हुए

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस टोपी के पहनने के बाद जब इसे लेकर चर्चा होने लगी, तो भाजपा ने इसे अपने सभी सांसदों तक पहुंचाने का निर्णय लिया और गुजरात भाजपा की तरफ से ही यह टोपी सभी सांसदों को दी जा रही है.

author-image
Nihar Saxena
एडिट
New Update
PM Modi Bhagwa Topi

अहमदाबाद मेंं 11 मार्च को रोड-शो में पीएम मोदी ने पहनी थी भगवा टोपी.( Photo Credit : न्यूज नेशन)

10 मार्च को आए चार राज्यों के विधानसभा चुनावों परिणामों में जबर्दस्त जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने 11 मार्च को अहमदाबाद में रोड शो के दौरान जो भगवा टोपी पहनी थी वह अब ट्रेंड सेटर बन गई है. संसद (Parliament) सत्र के दौरान अब उसी स्टाइल की टोपी भाजपा अपने सभी सांसदों तक पहुंचा रही है. बताते हैं कि संसद का बजट सत्र चल रहा है और ऐसे में भाजपा के लोकसभा और राज्य सभा के सभी सांसदों तक इस भगवा टोपी को पहुंचाने की जिम्मेदारी भाजपा संसदीय दल के कार्यालय को दी गई है. भाजपा (BJP) संसदीय दल कार्यालय लोकसभा और राज्यसभा के सभी 400 भाजपा सांसदों को टोपी वाली यह विशेष किट पहुंचाने में लगा हुआ है.

Advertisment

उत्तराखंड की टोपी और ब्रह्मकमल से प्रेरित डिजाइन

टोपी वाली इस विशेष किट में पार्टी के चुनाव चिन्ह कमल के निशान वाली 5 नई टोपी के सेट के साथ-साथ पोषक शक्ति बढ़ाने और कुपोषण को दूर करने वाला चॉकलेट भी दिया जा रहा है. भाजपा के चुनाव निशान वाली यह खास टोपी गुजरात भाजपा द्वारा तैयार की गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस टोपी के पहनने के बाद जब इसे लेकर चर्चा होने लगी, तो भाजपा ने इसे अपने सभी सांसदों तक पहुंचाने का निर्णय लिया और गुजरात भाजपा की तरफ से ही यह टोपी सभी सांसदों को दी जा रही है. भाजपा की यह नई टोपी पिछली टोपियों से अलग है. इसका डिजाइन उत्तराखंड की टोपी और ब्रह्मकमल से लिया गया है, जिसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस बार के गणतंत्र दिवस समारोह में पहना था. इसे आकर्षक और फैशनेबल तरीके से बनाया गया है ताकि युवाओं को भी यह अच्छा लगे.

यह भी पढ़ेंः आर्थिक संकट से घिरे श्रीलंका में आपातकाल लागू, आमजन में भारी गुस्सा

गुजरात चुनाव के मद्देनजर टोपी का वितरण

इस साल के अंत में गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भी इस टोपी वितरण को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है, क्योंकि इसे भाजपा के भगवा रंग के साथ-साथ गुजराती अस्मिता से भी जोड़कर देखा जा रहा है. दरअसल इस बार गुजरात का विधानसभा चुनाव काफी दिलचस्प होने जा रहा है. भाजपा को कड़ी टक्कर देने के लिए कांग्रेस जोर-शोर से तैयारी कर रही है तो वहीं पंजाब में मिली जीत से उत्साहित आम आदमी पार्टी ने भी पूरी ताकत से गुजरात में चुनाव लड़ने का एलान कर दिया है.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • विस चुनावी जीत के बाद अगले ही दिन पीएम ने पहनी थी टोपी
  • गुजरात बीजेपी ने डिजाइन ली उत्तराखंड टोपी और ब्रह्मकमल से
  • गुजराती अस्मिता से जोड़ अब बीजेपी सांसदों को दी जा रही टोपी
गुजरात विधानसभा चुनाव पीएम नरेंद्र मोदी BJP MP भगवा टोपी भगवा टोपी क्रेज Gujarat elections संसद parliament Trend Setter gujarat Bhagwa Topi PM Narendra Modi ट्रेंड सेटर बीजेपी सांसद
Advertisment
Advertisment