Advertisment

शीला दीक्षित के निधन पर राष्ट्रपति कोविंद, पीएम मोदी समेत नेताओं ने जताया शोक, कहा-दिल्ली उन्हें याद करेगी

कांग्रेस की कद्दावर नेता शीला दीक्षित अब हमारे बीच नहीं रही है. 81 साल की उम्र में उन्होंने अंतिम सांस लिया. शीला दीक्षित के निधन पर पीएम नरेंद्र मोदी ने शोक जताया.

Advertisment
author-image
nitu pandey
एडिट
New Update
शीला दीक्षित के निधन पर राष्ट्रपति कोविंद, पीएम मोदी समेत नेताओं ने जताया शोक, कहा-दिल्ली उन्हें याद करेगी

पीएम मोदी (फाइल फोटो)

Advertisment

दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस की दिग्गज नेता शीला दीक्षित का निधन हो गया है. शीला दीक्षित 81 साल की थीं. वो 1998 से लेकर 2013 तक दिल्ली की मुख्यमंत्री रहीं. तमाम राजनीतिक दल शीला दीक्षित के निधन पर शोक में डूब गए हैं.राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शीला दीक्षित के निधन पर शोक जताया. राष्ट्रपति ने कहा, 'दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और एक वरिष्ठ राजनेता श्रीमती शीला दीक्षित के निधन के बारे में जानकर दुख हुआ. उनका कार्यकाल राजधानी दिल्ली के लिए महत्वपूर्ण परिवर्तन का दौर था जिसके लिए उन्हें याद किया जाएगा. उनके परिवार व सहयोगियों के प्रति मेरी शोक-संवेदनाएं.

Advertisment

पीएम मोदी ने शीला दीक्षित के निधन पर शोक जताते हुए कहा, 'शीला दीक्षित जी के निधन से गहरा दुख हुआ. वे एक मिलनसाल व्यक्तित्व की महिला थीं. उन्होंने दिल्ली के विकास में उल्लेखनीय योगदान दिया. उनके परिवार और समर्थकों के प्रति संवेदना. शांति.

Advertisment

शीला दीक्षित के निधन पर नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने शोक जताया. उमर ने ट्वीट करके कहा, 'अभी शीला दीक्षित के के दुखद निधन के बारे में सुना. यह बेहद ही भयावह खबर है. मैं उन्हें हमेशा स्नेही महिला के रूप में जानता हूं. उन्होंने सीएम के रूप में रहते हुए दिल्ली के लिए चमत्कार किया वो हम सभी को बहुत याद आएंगी. उनकी आत्मा को शांति मिले.'

Advertisment

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के निधन पर शोक जताया.योगी आदित्यनाथ ने कहा, 'कांग्रेस पार्टी की वरिष्ठ नेता एवं दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री श्रीमती शीला दीक्षित जी के निधन की खबर सुनकर अत्यंत दुःख हुआ. मेरी संवेदनाएं उनके परिजनों के साथ हैं और ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ कि दिवंगत आत्मा को वे अपने श्री चरणों में स्थान दें.'

Advertisment

बीजेपी के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने शीला दीक्षित के निधन पर दुख जताते हुए कहा, 'मैं अभी हाल ही में उनसे मिला था, यह एक झटका देने वाली खबर है. मुझे याद है कि उन्होंने मेरा स्वागत एक मां के जैसा किया था. दिल्ली उन्हें याद करेगा. भगवान उनकी आत्मा और परिवार को धैर्य प्रदान करें.

Advertisment

बीजेपी नेता और पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने शीला दीक्षित के निधन पर शोक जताया है.उन्होंने कहा मुझे शीला दीक्षित जी के आकस्मिक निधन के बारे में जानकर दुख हुआ. हम राजनीति में विरोधी थे लेकिन निजी जीवन में दोस्त थे. वह एक बेहतरीन इंसान थीं.

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने कहा कि दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस की वरिष्ठ नेता श्रीमती शीला दीक्षित जी के आकस्मिक निधन से अत्यंत दुखी हूं. राजधानी दिल्ली के विकास में उनका योगदान हमेशा याद किया जाएगा. ईश्वर इस दु:ख में उनके परिवार को शक्ति दे और दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करे. विनम्र श्रद्धांजलि.

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने शीला दीक्षित के निधन पर शोक जताया. उन्होंने कहा, 'शीला दीक्षित एक मां समान हस्ती थी. एक सामाजिक और राजनीतिक कार्यकर्ता के रूप में उनका योगदान दिल्ली और देश के लिए काफी था. उनके निधन पर पूरा देश दुखी है.

Delhi News Sheila Dixit congress Sheila Dixit Died ex cm of delhi Sheila dikshit sheila dikshit passed away BJP sheila dixit news PM Narendra Modi
Advertisment
Advertisment