Advertisment

ओलंपिक में गोल्ड मिलते ही खुश हो गए PM मोदी, नीरज चोपड़ा को ऐसे दी बधाई

टोक्यो आलंपिक में भारत के नीरज चोपड़ा ने इतिहास रच दिया है. नीरज ने जैवलिन थ्रो में भारत को गोल्ड दिलाया है

author-image
Mohit Sharma
एडिट
New Update
पीएम मोदी ने दी नीरज चोपड़ा को बधाई

पीएम मोदी ने दी नीरज चोपड़ा को बधाई( Photo Credit : google)

टोक्यो आलंपिक ( Tokyo Olympics ) में भारत के नीरज चोपड़ा ( Neeraj Chopra ) ने इतिहास रच दिया है. नीरज ने जैवलिन थ्रो में भारत को गोल्ड दिलाया है. ओलंपिक में 13 साल बाद भारत के खाते में गोल्ड आया है. इससे पहले अभिनव बिंद्रा ने ओलंपिक में गोल्ड जीता था. वहीं, नीरज की इस जीत पर बधाई का सिलसिला शुरू हो गया है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खटटर समेत देश के कई बड़े नेताओं ने नीरज चोपड़ा को बधाई दी है.

Advertisment

यह भी पढ़ें: संजय दत्त की जगह ये एक्टर बनने वाला था 'खलनायक', संजू को ऐसे मिली फिल्म

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर भारत के लाल नीरज चोपड़ा को बधाई दी. उन्होंने ट्वीट में लिखा कि नीरज चोपड़ा की अभूतपूर्व जीत! आपके भाले ने गोल्ड के रास्ते में आने वाली सारी बाधाओं को भेद दिया और एक नया इतिहास रचा. आपने अपने पहले ओलंपिक में भारत को पहली बार ट्रैक और फील्ड पदक दिलाए हैं. आपका करतब हमारे युवाओं को प्रेरणा देगा. भारत उत्साहित है! हार्दिक बधाई. वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर नीरज चोपड़ा को बधाई दी. उन्होंने टवीट कर कहा कि आज जो हासिल किया है उसे हमेशा याद किया जाएगा. युवा नीरज ने असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन किया है. उन्होंने उल्लेखनीय जुनून के साथ खेला और अद्वितीय धैर्य दिखाया. गोल्ड जीतने के लिए उन्हें बधाई.

यह भी पढ़ें: सोनू सूद के नाम पर चप्पलों पर मिलेगा 20 फीसदी का डिस्काउंट, देखें Video

भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा ने टोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रच दिया है. वह देश के लिए व्यक्तिगत स्वर्ण जीतने वाले दूसरे खिलाड़ी और पहले एथलीट हैं. नीरज ने अपने दूसरे प्रयास में 87.58 मीटर की दूरी के साथ पहला स्थान हासिल किया. 86.67 मीटर के साथ चेक गणराज्य के याकुब वाल्देज दूसरे स्थान पर रहे जबकि उनके ही देश के विटेस्लाव वेसेली को 85.44 मीटर के साथ कांस्य मिला. नीरज से पहले अभिनव बिंद्रा ने बीजिंग ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीता था. अभिनव ने हालांकि यह स्वर्ण निशानेबाजी में जीता था. यहां टोक्यो में नीरज ने जो किया है वह ऐतिहासिक है क्योंकि इससे पहले भारत को ओलंपिक में एथलेटिक्स इवेंट्स में कभी कोई पदक नहीं मिला.

Source : News Nation Bureau

Neeraj Chopra creates History Neeraj Chopra नीरज चोपड़ा
Advertisment
Advertisment