Advertisment

Kargil War: 26 जुलाई को द्रास जाएंगे पीएम मोदी, कारगिल युद्ध की रजत जयंती समारोह में होंगे शामिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 26 जुलाई को द्रास, लद्दाख जाएंगे, जहां वे कारगिल विजय की 25वीं वर्षगांठ की रजत जयंती समारोह में शामिल होंगे. पीएम मोदी वॉर मेमोरियल में शहीदों को श्रद्धांजलि देंगे और शहीदों की पत्नियों से मिलेंगे.

author-image
Publive Team
New Update
PM Modi

PM Modi ( Photo Credit : Social Media)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन दिन बाद यानी 26 जुलाई को द्रास जाएंगे. द्रास लद्दाख में स्थित है. पीएम मोदी यहां कारगिल विजय की 25वीं वर्षगांठ की रजत जयंती समारोह में शामिल होंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वॉर मेमोरियल में शहीदों को श्रद्धांजलि देंगे. वे शहीदों की पत्नियों से भी बात करेंगे, बता दें, 1999 में भारत ने कारगिल युद्ध जीता था. युद्ध के 25 साल पूरे होने पर द्रास में तीन दिन का कार्यक्रम हो रहा है, जो 24 से 26 जुलाई तक चलेगा. द्रास के अधिकारियों का कहना है कि पीएम मोदी के कार्यक्रम को लेकर तैयारियां जारी है. 

Advertisment

पीएम मोदी के दौरे का जायजा ले रहे अधिकारी

लद्दाख के उप राज्यपाल ब्रिगेडियर बीडी मिश्रा ने एक दिन पहले 22 जुलाई को सचिवालय में बैठक की. यहां उन्होंने पीएम मोदी के दौरे को लेकर जारी तैयारियों पर चर्चा की. समारोह में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल अनिल चौहान भी शामिल होंगे. सीडीएस के साथ-साथ सेना प्रमुख जनरल उपेंद्र द्विवेदी, नौसेना प्रमुख एडमिरल दिनेश त्रिपाठी और वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वी आर चौधरी भी कार्यक्रम में भाग लेंगे. ब्रिगेडियर मिश्रा 24 जुलाई को डीआरए जाएंगे और पीएम मोदी की तैयारियों की समीक्षा करेंगे. 

ऐसा रहेगा पीएम मोदी का कार्यक्रम

पीएम मोदी सबसे पहले द्रास में पुष्पांजलि अर्पित करेंगे. इसके बाद वे वॉल ऑफ फेम जाएंगे. कारगिल युद्ध की कलाकृतियों को देखने पीएम मोदी संग्राहलय जाएंगे. इसके बाद वे सेना के शीर्ष कमांडरों से बातचीत करेंगे. पीएम मोदी द्रास दौरे के दौरान शिंकू ला टनल का वर्चुअल उद्धाटन करेंगे. दिल्ली रवाना होने से पहले वे सभा को भी संबोधित करेंगे. 

तीन सौ शहीद हुए थे शहीद

कारगिल युद्ध तीन माह तक चला था. इस जीत का जश्न मनाने के लिए हर साल द्रास स्थित वार मेमोरियल कार्यक्रम आयोजित किया जाता है. युद्ध में भारत के करीब 300 जवान शहीद हो गए थे.

Advertisment

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर, News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें. 

https://whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : News Nation Bureau

Kargil war 25th anniversary PM Modi Drass visit Kargil Vijay Diwas PM modi
Advertisment
Advertisment