Advertisment

अमरनाथ गुफा के पास बादल फटने पर PM ने जताया दुख, कहा-हरसंभव मिलेगी मदद

पीएम नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर में अमरनाथ गुफा के पास बादल फटने पर दुख व्यक्त किया है. उन्होंने ट्वीट किया कि जम्मू-कश्मीर के एलजी ने स्थिति का जायजा लिया है. राहत अभियान जारी है. प्रभावितों को हर संभव सहायता प्रदान की जा रही है

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
pm

pm modi( Photo Credit : ani)

अमरनाथ के पास बादल फटने की बड़ी घटना सामने आई है. इसमें अब तक 13 श्रद्धालुओं की मौत हो चुकी है. बादल फटने की वजह से तीर्थयात्रियों को भारी नुकसान होने की आशंका बनी हुई है. ऐसा कहा जा रही है कि अमरनाथ गुफा के निचले क्षेत्रों में शाम करीब साढ़े पांच बजे बादल फटा. पीएम नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर में अमरनाथ गुफा के पास बादल फटने पर दुख व्यक्त किया है. उन्होंने ट्वीट किया कि जम्मू-कश्मीर के एलजी मनोज सिन्हा ने स्थिति का जायजा लिया है. बचाव और राहत अभियान जारी है. प्रभावितों को हर संभव सहायता प्रदान की जा रही है.

Advertisment

जम्मू-कश्मीर एलजी मनोज सिन्हा ने ट्वीट कर कहा कि अमरनाथ गुफा में बादल फटा है. एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, बीएसएफ, सेना, जेकेपी और श्राइन बोर्ड प्रशासन द्वारा बचाव अभियान जारी है. पीएम और एचएम से बात की और उन्हें जानकारी दी है. उन्होंने हरसंभव मदद का आश्वासन दिया है. तीर्थयात्रियों को सभी आवश्यक सहायता प्रदान करने के निर्देश जारी किए गए हैं. मैं स्थिति पर करीब से नजर रख रहा हूं. 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया कि मैंने जम्मू-कश्मीर के एलजी मनोज सिन्हा से अमरनाथ गुफा में बादल फटने से अचानक आई बाढ़ के संबंध में बात की है. एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, बीएसएफ और स्थानीय प्रशासन बचाव कार्य कर रहे हैं. लोगों की  जान बचाना हमारी प्राथमिकता. 

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Amarnath Cave PM modi Cloudburst अमरनाथ गुफा
Advertisment
Advertisment