Advertisment

बाबू जगजीवन राम की जयंती पर पीएम मोदी, उपराष्ट्रपति अंसारी, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल ने किया याद

प्रथम दलित उप-प्रधानमंत्री बाबू जगजीवन राम की 110वीं जयंती के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें याद किया।

author-image
Jeevan Prakash
एडिट
New Update
बाबू जगजीवन राम की जयंती पर पीएम मोदी, उपराष्ट्रपति अंसारी, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल ने किया याद

बाबू जगजीवन राम को समता स्थल पर श्रद्धांजलि देते हुए उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी (फोटो-PTI)

प्रथम दलित उप-प्रधानमंत्री बाबू जगजीवन राम की 110वीं जयंती के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने उन्हें याद किया।

Advertisment

प्रधानमंत्री ने ट्विटर पर लिखा, 'बाबू जगजीवन राम को उनकी जयंती पर याद कर रहा हूं। भारत के लिए उनकी सेवाएं और समाज में हाशिये पर जीने वाले लोगों के अधिकारों के लिए उनके संघर्ष हमेशा प्रेरित करते रहेंगे।'

स्वतंत्रता सेनानी बाबू जगजीवन राम की जयंती पर बुधवार को राजघाट स्थित समता स्थल पर श्रद्धांजलि समारोह का आयोजन किया गया। 

जिसमें उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी, पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार, केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री तथा बाबू जगजीवन राम नेशनल फाउंडेशन के अध्यक्ष थावरचंद गहलोत सहित अन्य गणमान्य लोगों ने बाबू जगजीवन राम को श्रद्धांजलि दी।

Advertisment

Advertisment

इस अवसर पर एक सर्व धर्म प्रार्थना सभा का भी आयोजन किया गया। ग्रंथी, फादर और मौलवी द्वारा सभी धर्मो के लिए प्रार्थना की गई।

बाबू जगजीवन राम नेशनल फाउंडेशन की तरफ से आयोजित प्रार्थना सभा में केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री विजय सांपला, केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री रामदास आठवले, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग की सचिव जी. लता कृष्ण राव, मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी, बाबूजी के परिवार के सदस्यों तथा बड़ी संख्या में उनके अनुयाइयों ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

Advertisment

जगजीवन राम का जन्म पांच अप्रैल, 1908 को हुआ था और छह जुलाई, 1986 को उनका निधन हो गया था। बाबूजी के रूप में लोकप्रिय रहे बिहार के दलित नेता ने पूर्व प्रधानमंत्री मोरारजी देसाई की सरकार में उप-प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री के रूप में सेवा दी।

आईपीएल से जुड़ी हर बड़ी खबर के लिए यहां क्लिक करें

Source : IANS

Hamid Ansari Babu Jagjivan Ram Birth Anniversary Dalit PM modi
Advertisment
Advertisment