Advertisment

पीएम मोदी ने की अधिकारियों संग बैठक, पूर्वोत्तर के राज्यों में चक्रवात की स्थिति पर की समीक्षा

PM Modi Meeting: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्वोत्तर के राज्यों में भारी बारिश और बाढ़ से हुई तबाही को लेकर अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की.

author-image
Suhel Khan
New Update
PM Modi Meeting

PM Modi( Photo Credit : Social Media)

PM Modi Meeting: लोकसभा चुनाव के एग्जिट पोल में एनडीए को बढ़त मिलने के बाद बीजेपी खेमे में खुशी की लहर है. वहीं दूसरी ओर पीएम मोदी ने एक बार फिर से अपना कामकाज तेज कर दिया है. रविवार को पीएम मोदी ने दिल्ली में अधिकारियों के साथ बैठक की.  इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्वोत्तर के राज्यों में आए चक्रवात की स्थिति को लेकर समीक्षा की. बता दें कि पिछले रविवार को बंगाल की खाड़ी से उठे चक्रवात रेमल ने पूर्वोत्तर के राज्यों में भारी तबाही मचाई. चक्रवात के असर से हुई भारी बारिश से बाढ़ और भूस्खलन हुआ. जिसके चलते तीन दर्जन से ज्यादा लोगों की मौत हो गई. इससे दो लाख से ज्यादा लोग प्रभावित हुए हैं.

Advertisment

ये भी पढ़ें: दिल्ली से मेरठ का सफर होगा महंगा, एक्सप्रेसवे पर बढ़ गया टोल चार्ज, अब खर्च करनी होगी इतनी रकम

सरकारी सूत्रों के मुताबिक, पीएम मोदी विभिन्न विषयों पर कुछ और बैठक भी करने जा रहे हैं. जिसमें नई सरकार के पहले 100 दिनों के एजेंडे की समीक्षा के लिए विचार-मंथन किया जाएगा. इसके साथ ही पीएम मोदी विश्व पर्यावरण दिवस (5 जून) के मौके पर होने वाले कार्यक्रमों को लेकर भी समीक्षा करेंगे.  बता दें कि पूर्वोत्तर में लगातार बारिश और भूस्खलन के चलते कुछ इलाके अलग-थलग हो गए हैं. जिससे रेलवे ट्रैक बाढ़ के पानी में डूब गए हैं. पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे (एनएफआर) ने पूरे क्षेत्र में रेलवे ट्रैक पर पानी भर जाने के कारण मंगलवार से दक्षिण असम, त्रिपुरा, मणिपुर और मिजोरम जाने वाली एक्सप्रेस, यात्री और मालगाड़ियों को रद्द कर दिया है.

बता दें कि इससे पहले पीएम मोदी ने चक्रवात रेमल के बाद प्राकृतिक आपदाओं के बीच पूर्वोत्तर राज्यों की स्थिति पर दुख जताया था. साथ ही प्रभावित लोगों को हर संभव मदद का आश्वासन दिया था. पीएम मोदी ने कहा था कि केंद्र लगातार स्थिति पर नजर बनाए हुए  हैं औरअधिकारी प्रभावित लोगों की मदद के लिए जमीनी स्तर पर काम कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Janadesh 2024: दक्षिण भारत में चला मोदी का जादू, कर्नाटक को छोड़ बाकी प्रांतों में बढ़ीं सीटें, चौंकाने वाले हैं ये आंकड़ें!

इस बीच, शनिवार को लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण का मतदान संपन्न हो गया. उसके तुरंत बाद एग्जिट पोल के नतीजे आ गए. एग्जिट पोल के नतीजों में भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) को भारी बहुमत के साथ हैट्रिक मिलती दिख रही है. हालांकि, चुनावी नतीजे 4 जून को आने के बाद ही पता चलेगा कि देश में किसकी सरकार बन रही है. या पीएम मोदी एक बार फिर से सत्ता में वापसी कर  रहे हैं.

Source : News Nation Bureau

2024 Lok Sabha election 2024 Lok Sabha polls BJP Leader Cyclone Remal Cyclone Lok Sabha Election 2024 PM modi
Advertisment
Advertisment