Advertisment

PM Modi in Tamil Nadu: 'पूरी दुनिया में नई उम्मीद बनकर उभरा भारत', तमिलनाडु में बोले पीएम मोदी

PM Modi in Tamil Nadu: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली में एक जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा किआज भारत फिजिकल और सोशल इन्फ्रास्ट्रचर पर अभूतपूर्व निवेश कर रहा है.

author-image
Suhel Khan
New Update
PM Modi

PM Modi( Photo Credit : ANI)

PM Modi Tamil Nadu Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय तमिलनाडु दौरे पर हैं. अपने दौरे के पहले दिन पीएम मोदी ने कई विकास योजनाओं की शुरूआत की और राज्य को 20 हजार करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट का तोहफा दिया. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तिरुचिरापल्ली में एक जनसभा को भी संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि, "मैं कामना करता हूं कि 2024 सभी के लिए शांतिपूर्ण और समृद्ध हो. यह मेरा सौभाग्य है कि 2024 में मेरा पहला सार्वजनिक कार्यक्रम तमिलनाडु में हो रहा है. आज लगभग 20,000 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाएं शुरू की जाएंगी, जिससे तमिलनाडु की प्रगति को मजबूती मिलेगी. मैं इन परियोजनाओं के लिए आपको बधाई देता हूं."

Advertisment

ये भी पढ़ें: Nostradamus Predictions 2024: साल शुरू होते ही सच हुई नास्त्रेदमस की भूकंप वाली भविष्यवाणी, जानें इस साल और क्या होने वाला है

पीएम मोदी ने कहा कि इस प्रोजेक्ट के तहत राज्य में सड़क, रेलवे, पोर्ट, एयरपोर्ट, एनर्जी और पेट्रोलियम पाइप लाइन को विकसित करने में मदद मिलेगी. पीएम मोदी ने कहा कि इन प्रोजेक्ट्स से तमिनाडु में विकास होगा और इससे रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे.

Advertisment

तमिलनाडु के लिए मुश्किल रहे 2023 के आखिरी सप्ताह- पीएम मोदी

तिरुचिरापल्ली में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, "2023 के आखिरी कुछ हफ्ते तमिलनाडु के कई लोगों ने काफी परेशानी उठाई, भारी बारिश के चलते हमने अपने कई साथियों को खो दिया और संपत्ति का भी काफी नुकसान हुआ है."

Advertisment

पीएम मोदी ने आगे कहा कि, "संकट के इस समय में केंद्र सरकार तमिलनाडु के लोगों के साथ खड़ी है. हम राज्य सरकार को हर संभव सहायता प्रदान कर रहे हैं. इसके अलावा, कुछ दिन पहले ही हमने विजयकांत को खो दिया. वह न केवल सिनेमा बल्कि राजनीति की दुनिया के भी कप्तान थे. उन्होंने फिल्मों में अपने काम से लोगों का दिल जीता. एक राजनेता के रूप में, उन्होंने हमेशा राष्ट्रीय हित को हर चीज से ऊपर रखा. मैं उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं. मुझे तमिलनाडु के एक और बेटे, डॉ एमएस स्वामीनाथन की भी याद है. जिन्होंने हमारे देश के लिए खाद्य सुरक्षा सुनिश्चित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. जिन्हें हमने उन्हें पिछले साल खो दिया."

पीएम मोदी ने कहा कि मेरे बहुत से तमिल मित्र रहे हैं, मेरी उनसे बहुत आत्मीयता रही है. मुझे उनसे तमिल कल्चर के बारे में बहुत कुछ सीखने को मिला है. मैं दुनिया में कहीं भी जाता हूं तो तमिलनाडु की चर्चा किए रह नहीं पाता. पीएम मोदी ने कहा कि मेरा प्रयास है कि देश के विकास और विरासत में तमिलनाडु से मिली सांस्कृतिक प्रेरणा का लगातार विस्तार हो.

Advertisment

पीएम मोदी ने कहा कि आज भारत फिजिकल और सोशल इन्फ्रास्ट्रचर पर अभूतपूर्व निवेश कर रहा है. आज भारत दुनिया की टॉप 5 इकोनॉमी में है. आज भारत पूरी दुनिया में एक नई उम्मीद बनकर उभरा है. बड़े-बड़े इंवेस्टर्स भारत में निवेश कर रहे हैं. इसका सीधा लाभ तमिलनाडु और तमिलनाडु के लोगों को भी मिल रहा है. 

ये भी पढ़ें: Ram Mandir: जानिए कौन हैं अरुण योगिराज? जिन्होंने राम मंदिर के लिए बनाई है रामलला की मूर्ति

Advertisment

Source : News Nation Bureau

pm modi in tamil nadu pm modi tamil address Prime Minister Narendra Modi News pm modi tamil nadu visit Latest Hindi news PM modi
Advertisment
Advertisment