Advertisment

Mumbai: ‘3-4 वर्षों में आठ करोड़ लोगों को रोजगार मिला’, मुंबई में बोले PM मोदी; करोड़ों की परियोजाओं का किया शिलान्यास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुंबई दौरे पर 29,400 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास किया. उन्होंने विपक्ष पर निशाना भी साधा. उन्होंने फर्जी बातें फैलाने वालों को निवेश, विकास और रोजगार का दुश्मन बताया.

author-image
Publive Team
एडिट
New Update
PM Narendra Modi

PM Narendra Modi ( Photo Credit : Social Media)

फर्जी बातें फैलाने वाले निवेश, विकास और रोजगार के दुश्मन है. यह कहना है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का. मुंबई दौरे के दौरान पीएम मोदी ने आज 29,400 करोड़ रुपये से अधिक के विकास परियोजनाओं का शिलान्यास किया. इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर भी जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि आरबीआई की एक नई रिपोर्ट सामने आई है. रिपोर्ट के अनुसार, पिछले 3-4 साल में करीब 8 करोड़ नई नौकरियां पैदा हुई हैं. रिपोर्ट से झूठ फैलान वाले के मुंह बंद हो गए. ये लोग निवेश और विकास का विरोध करते हैं. देशवासी उनकी परियोजनाओं को नकार रहे हैं. 

Advertisment

अटल सेतू को लेकर भी झूठ फैलाए गए

पीएम मोदी ने आगे कहा कि आपको याद होगा कि कैसे अटल सेतू के बारे में गलत सूचना फैलाई गई. इसे रोकने के भी भरसक प्रयास किए गए. लेकिन लोगों को इससे फायदा मिल रहा है. अधिकारियों ने बताया है कि हर दिन 20 हजार गाड़ियां इसका इस्तेमाल कर रही हैं. रोजाना 20,000-25,000 लाख रुपये का ईंधन बच रहा है. कार्यक्रम में पीएम मोदी के साथ-साथ मंच पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार भी मौजूद थे.

इन विकास परियोजनाओं का किया शिलान्यास

पीएम मोदी ने आज बीएमसी की गोरेगांव-मुलुंड लिंक रोड और मुंबई महानगर क्षेत्र विकास प्रधिकरण की ठाणे-बोरवली लिंक रोड परियोजनाओं का शिलान्यास किया. पीएम मोदी ने इसके अलावा, मध्य रेलवे यार्ड रिमॉडलिंग के साथ-साथ नवी मुंबई के तुर्भे में गति शक्ति मल्टीमॉडल कार्गो टर्मिनल की आधारशिला रखी है. पीएम मोदी ने लोकमान्य तिलक टर्मिनस में नए प्लेटफॉर्म और छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस में प्लेटफॉर्म नंबर 10 और 11 के विस्तार का भी शिलान्यास किया. 

जनसभा को भी किया संबोधित

इस दौरान उन्होंने एक जनसभा को भी संबोधित किया. उन्होंने कहा कि 21वीं सदी के भारत की आकांक्षाएं बहुत अधिक हैं. इस सदी के करीब 25 साल बीत चुके हैं. अब देश की जनता लगातार विकास चाहती है. 25 वर्ष में वे भारत को विकसित बनाना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र वह राज्य है, जिसकी विकसित भारत के निर्माण में बड़ी भूमिका है. महाराष्ट्र के पास गौरवशाली इतिहास है. महाराष्ट्र के पास सशक्त वर्तमान है. महाराष्ट्र के पास समृद्ध भविष्य का सपना है. महाराष्ट्र वो राज्य है, जिसकी विकसित भारत के निर्माण में बड़ी भूमिका है.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर, News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें. 

https://whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : News Nation Bureau

Devendra fadnavis Narendra Modi Maharashtra Politics Thane-Borivali Link Road Gorai-Mulund Link Road Ajit Pawar RBI Employment report PM Modi Mumbai Visit PM modi chhatrapati-shivaji-maharaj Atal Setu
Advertisment
Advertisment