Advertisment

Pariksha Pe Charcha 2024: पीएम मोदी आज करेंगे 'परीक्षा पे चर्चा', छात्रों को देंगे एग्जाम की टेंशन भगाने का मंत्र

PM Modi Pariksha Pe Charcha: पीएम मोदी आज यानी सोमवार को परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम के माध्यम से स्टूडेंट्स को संबोधित करेंगे.

Advertisment
author-image
Suhel Khan
New Update
pm modi

PM Modi( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

PM Modi Pariksha Pe Charcha: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 'परीक्षा पे चर्चा' कार्यक्रम के जरिए छात्रों से रूबरू होंगे. सुबह 11 बजे होने वाले इस कार्यक्रम के दौरान वह छात्र-छात्राओं को बोर्ड परीक्षा के वक्त होने वाली टेंशन और तनाव को दूर करने के टिप्स देंगे. जिससे वह बोर्ड परीक्षाओं में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दे सकें. इस कार्यक्रम के माध्मय से प्रधानमंत्री मोदी छात्रों के सवालों के जवाब भी देते नजर आएंगे. बता दें कि कल यानी रविवार (28 जनवरी) को 'मन की बात' कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री ने परीक्षा पे चर्चा के बारे में जानकारी दी थी. पीएम मोदी ने कहा था कि वह कल यानी सोमवार को परीक्षा पे चर्चा के माध्यम से छात्र-छात्राओं को संबोधित करेंगे.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Aaj ka Mausam : उत्तर भारत में लोगों को मिली ठंड से राहत, अब मौसम रहेगा साफ, जानें वेदर अपडेट

दो करोड़ से ज्यादा स्टूडेंट्स ने कराया रजिस्ट्रेशन

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम के लिए इस बार देश-विदेश के 2.27 करोड़ से ज्यादा स्टूडेंट्स, टीचर्स और पेरेंट्स ने रजिस्ट्रेशन कराया है. ये अपने आप में एक रिकॉर्ड है. परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम प्रगति मैदान में बनाए गए भारत मंडपम में आयोजित किया जाएगा. इस कार्यक्रम के लिए 3000 स्टूडेंट्स का चयन किया गया है. जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस कार्यक्रम के दौरान सीधे देख और सुन सकेंगे.

Advertisment

देश भर के स्कूलों और यूनिवर्सिटी में होगा लाइव प्रसारण

इस बीच शिक्षा मंत्रालय ने देश के सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के राज्यपाल, उप राज्यपाल और मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखकर पीएम मोदी के परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम को देखने का अनुरोध किया है. इसके साथ ही देश भर के स्कूलों, विश्वविद्यालयों में भी इस कार्यक्रम को दिखाने के लिए कहा है.

ये भी पढ़ें: Bigg Boss 17 Winner: मुनव्वर फारुकी ने जीत ली बिग बॉस 17 की ट्रॉफी, ये रहा फर्स्ट रनर-अप

Advertisment

पिछले सात साल से परीक्षा पे चर्चा कर रहे हैं पीएम मोदी

बता दें कि बोर्ड परीक्षार्थियों के लिए सुझाव और परीक्षा के तनाव को कम करने के लिए पीएम मोदी पिछले सात साल से ये कार्यक्रम कर रहे हैं. इस कार्यक्रम को बोर्ड परीक्षाओं से पहले आयोजित किया जाता है. 2018 में शुरू किए गए इस प्रोग्राम के जरिए पीएम मोदी छात्रों से रूबरू होते हैं और उन्हें बोर्ड परीक्षाओं के तनाव से बचने और परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन करने के टिप्स देते हैं.

इसीलिए ये कार्यक्रम छात्रों के बीच काफी लोकप्रिय है. इसके लिए छात्रों को लंबे समय से इंतजार रहता है. इस कार्यक्रम की लोकप्रियता के हर साल बढ़ने को इससे समझा जा सकता है कि इस कार्यक्रम के लिए हर साल होने वाले रजिस्ट्रेशन में इजाफा हो रहा है. बीते साल कार्यक्रम के लिए लिए 31 लाख छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया था, लेकिन इस साल ये बढ़कर दो करोड़ के पार निकल गया.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Lucky Zodiac Signs: बहुत ही किस्मत वाले होते हैं ये 4 राशि के लोग, कहीं इन लकी राशियों में आपकी राशि तो नहीं?

Source : News Nation Bureau

PM Narendra Modi PM modi Narendra Modi pm modi news Pariksha Pe Charcha Pariksha Pe Charcha 2024 Pariksha Pe Charcha news
Advertisment
Advertisment