Advertisment

क्रिसमस के मौके पर PM मोदी बोले- 'सभी तक पहुंच रहा विकास का लाभ'

देश में क्रिसमस का पर्व मनाया जा रहा है. क्रिसमस के मौके पर चर्चों में इसाई समुदाय के लोग प्रभु यीशु की प्रार्थना में जुटे हुए हैं.

author-image
Prashant Jha
एडिट
New Update
pm modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यीशु को किया नमन( Photo Credit : सोशल मीडिया)

क्रिसमस के मौके पर ईसाई समुदाय को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "कुछ साल पहले, मुझे पवित्र पोप से मिलने का अवसर मिला था. यह वास्तव में मेरे लिए एक बहुत ही यादगार क्षण था. दुनिया एक बेहतर जगह है, हमने सामाजिक सद्भाव, वैश्विक भाईचारा, जलवायु परिवर्तन और समावेशी विकास जैसे मुद्दों पर चर्चा की..पीएम मोदी ने कहा कि जीसस ने एक बेहतर समाज की स्थापना की है. उन्होंने कहा कि आजादी की लड़ाई में ईसाई समुदाय के योगदान को नहीं भूला जा सकता है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रभु यीशु के जीवन पड़ प्रकाश डालते हुए उनको नमन किया. 

Advertisment

विकास का लाभ सभी वर्गों तक पहुंच रहा- पीएम

प्रधानमंत्री आवास 7 लोक कल्याण मार्ग पर क्रिसमस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने 'हम सबका साथ, सबका विकास' के मंत्र पर आगे बढ़ रहे हैं. हम यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि विकास का फायदा हर किसी तक पहुंचे और कोई इससे वंचित ना रहे. पीएम मोदी ने कहा कि ईसाई समुदाय के कई लोगों तक विशेषकर गरीब और वंचितों तक भी आज देश में हो रहे विकास का लाभ पहुंच रहा है. 

Advertisment

2047 तक विकसित भारत का लक्ष्य- पीएम 

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि सरकार 2047 तक विकसित भारत बनाने के लक्ष्य के साथ तेज गति से आगे बढ़ा रही है. इस विकास यात्रा में हमारे सबसे महत्वपूर्ण साथी हमारे युवा हैं. पीएम मोदी ने क्रिसमिस पर गिफ्ट देने की परंपरा पर भी चर्चा की. उन्होंने कहा कि इस पर्व पर गिफ्ट दिया जाता है. इसलिए हमें इसपर सोचना चाहिए कैसे हम आने वाली पीढ़ियों को एक बेहतर प्लानेट गिफ्ट कर सकते हैं.

Source : News Nation Bureau

Christmas pm modi on christmas
Advertisment
Advertisment