Advertisment

PM Modi आज करेंगे 'विकसित भारत @2047: वॉइस ऑफ यूथ' कार्यक्रम का शुभारंभ, जानें इस प्रोग्राम का लक्ष्य

Viksit Bharat 2047: Voice of Youth: पीएम मोदी आज विकसित भारत @2047 प्रोग्राम का आगाज करेंगे. इस कार्यक्रम के जरिए देश के युवाओं से 2047 तक राष्ट्र के विकसित में सक्रिय रूप से शामिल करना है.

author-image
Suhel Khan
New Update
PM Modi

PM Modi( Photo Credit : ANI)

Viksit Bharat 2047: Voice of Youth: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (सोमवार) को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ‘विकसित भारत @2047: वॉयस ऑफ यूथ’ कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे. रविवार को प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) की ओर से इस बारे में एक बयान जारी कर जानकारी दी गई. जिसके मुताबिक, इस कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी देशभर के राजभवनों में आयोजित कार्यशालाओं में विश्वविद्यालयों के कुलपतियों के अलावा संस्थानों के प्रमुखों और संकाय सदस्यों को संबोधित करेंगे. दरअसल प्रधानमंत्री मोदी का उद्देश्य देश की राष्ट्रीय योजनाओं, प्राथमिकताओं और लक्ष्यों के निर्माण में देश के युवाओं को सक्रिय रूप से शामिल करने का है. जो इस पहल की शुरूआत का प्रतीक होगा.

Advertisment

ये भी पढ़ें: MP New CM: मध्य प्रदेश में बीजेपी विधायक दल की बैठक आज, सीएम के नाम की हो सकती है घोषणा

देश के युवाओं को मिलेगा सही मंच

पीएमओ ने अपने बयान में कहा कि प्रधानमंत्री मोदी इस कार्यक्रम के जरिए देश की युवा पीढ़ी को राष्ट्रीय योजनाओं के निर्माण और प्राथमिकताओं तथा लक्ष्यों को तय करने में सक्रिय रूप से शामिल करना चाहते हैं. पीएमओ के बयान में कहा गया है कि, "इस दृष्टिकोण के अनुरूप, 'विकसित भारत @2047: वॉइस ऑफ यूथ' पहल देश के युवाओं को विकसित भारत 2047 के दृष्टिकोण में विचारों का योगदान करने के लिए एक मंच प्रदान करेगी." ये कार्यशालाएं 2047 तक भारत को विकसित देश बनाने के लिए देश के युवाओं की राय जानने की शुरुआत की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम होंगी.

ये भी पढ़ें: Supreme Court का Article 370 पर अहम फैसला आज! यहां जानें महत्वपूर्ण दलीलें और बड़े सवाल...

जानें क्या है विकसित भारत@2047 का लक्ष्य?

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना है कि भारत 2047 तक दुनिया के नक्शे पर विकसित देशों के रूप में उभरकर सामने आए. क्योंकि 2047 में भारत की आजादी के 100 साल पूरे होंगे. ऐसे में इस साल तक यानी 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने की कोशिश होगी. जिसमें देश के युवां की भूमिका अहम होगी. इस मंच के जरिए विकसित भारत के उद्देश्य को पूरा करने के लिए युवाओं से विचार और उनके सुझाव मांगने की शुरूआत की जा रही है. विकसित भारत पहल के लिए विकास का विभिन्न पहलुओं को शामिल करने की योजना है. जिसमें आर्थिक विकास के साथ-साथ सामाजिक प्रगति, पर्यावरणीय स्थिरता और सुशासन भी शामिल है.

ये भी पढ़ें: 'कर्नाटक में हो सकता है महाराष्ट्र जैसा हाल', जेडीएस नेता कुमारस्वामी बोले- गिर सकती है कांग्रेस सरकार

HIGHLIGHTS

  • आज से शुरू होगा 'विकसित भारत @2047' प्रोग्राम
  • पीएम मोदी करेंके कार्यक्रम का शुभारंभ
  • देश के युवाओं को मिलेगा मंच
Advertisment

Source : News Nation Bureau

Viksit Bharat 2047 PM Modi address pm modi speech today PM modi PM Narendra Modi
Advertisment