Advertisment

अर्थशास्त्रियों से मंगलवार को मिलेंगे प्रधानमंत्री मोदी

होने वाली इस मुलाकात का एजेंडा हांलांकि नोटबंदी नहीं है पर माना जा रहा है कि बातचीत के क्रम में ये मसला ज़रूर उठेगा और प्रधानमंत्री विशेषज्ञों की राय जानना चाहेंगे।

author-image
ashish bhardwaj
एडिट
New Update
अर्थशास्त्रियों से मंगलवार को मिलेंगे प्रधानमंत्री मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

आगामी बजट से पहले रायशुमारी के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को देश और दुनिया के कई अर्थशास्त्रियों से मुलाकात करेंगे। यह प्रधानमंत्री मोदी का तीसरा बजट है और नोटबंदी के बीच इस बजट की अहमियत काफी ज्यादा है।

Advertisment

इस मुलाकात का आयोजन नीति आयोग कर रहा है। प्रधानमंत्री जिनसे मिलेंगे, उनमें विवेक दहेजिया, रतिन रॉय, बिबेक देबरॉय, वी. के. सारस्वत और सुरजीत भल्ला आदि के नाम लिए जा रहे हैं।

होने वाली इस मुलाकात का एजेंडा हांलांकि नोटबंदी नहीं है पर माना जा रहा है कि बातचीत के क्रम में ये मसला ज़रूर उठेगा और प्रधानमंत्री विशेषज्ञों की राय जानना चाहेंगे। एक अंग्रेजी अखबार को सूत्रों ने बताया है कि इस बजट में टैक्स का कोडीफिकेशन संभव है। साथ ही टैक्स की दर को भी कम किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: नोटबंदी के बाद अब बेनामी संपत्ति पर पीएम मोदी का वार, जानिए क्या है नया कानून

Advertisment

8 नवंबर को पीएम मोदी ने नोटबंदी के ऐलान के बाद देशवासियों से कैश की दिक्कत को खत्म करने के लिए 50 दिनों का समय मांगा था जिसमें 48 दिन बीत चुके हैं। लोगों को अभी भी परेशानियों से जूझना पड़ रहा है।

Source : News Nation Bureau

Narendra Modi note ban
Advertisment
Advertisment