Advertisment

गुरुगोविंद सिंह के 350 वें प्रकाशोत्सव में हिस्सा लेने पटना जाएंगे पीएम मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी आज श्री गुरु गोविंद सिंह के 350 वें प्रकाशोत्सव में हिस्सा लेने के लिए पटना जाएंगे

author-image
kunal kaushal
एडिट
New Update
गुरुगोविंद सिंह के 350 वें प्रकाशोत्सव में हिस्सा लेने पटना जाएंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( फाइल फोटो)

पीएम नरेंद्र मोदी आज श्री गुरु गोविंद सिंह के 350 वें प्रकाशोत्सव में हिस्सा लेने के लिए पटना जाएंगे। पीएम मोदी कार्यक्रम में शामिल होने के बाद करीब 12.30 बजे गांधी मैदान में प्रकाश उत्सव पर आयोजित एक रैली को भी संबोधित करेंगे।

Advertisment

पटना का ये वहीं ऐतिहासिक गांधी मैदान है जिसमें साल 2013 में लोकसभा चुनाव के दौरान पीएम मोदी की रैली में आतंकियों ने कई धमाके किए थे। इस धमाके में करीब 5 लोगों की जान चली गई थी और सैकड़ों लोग घायल हो गए थे।

इसी को देखते हुए दो दिन पहले से ही पीएम मोदी के कार्यक्रम स्थल की सुरक्षा का जिम्मा खुद एसपीजी के आईजी ने संभाल रखा है। पीएम मोदी के पटना पहुंचने को लेकर एयरपोर्ट से लेकर गांधी मैदान तक को पुलिस और सुरक्षाबलों ने छावनी में बदल दिया है।

एसीपीजी इसलिए भी सुरक्षा चाक चौबंद करने में जुटी हुई है क्योंकि पंजाब के नाभा जेल ब्रेक का मुख्य मास्टरमाइंड और आतंकी कश्मीर सिंह के बिहार में ही कहीं छुपे होने की आशंका है। एसपीजी इसी वजह से पीएम की सुरक्षा में कोई कोर कसर छोड़ना नहीं चाहती है।

Advertisment

इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह और पंजाब के सीएम प्रकाश सिंह बादल भी तख्त श्री पटना साहिब में माथा टेकने पहुंचे चुके हैं।

पंजाब के नेताओं के पटना पहुंचने को पंजाब चुनाव से भी जोड़कर देखा जा रहा है। इसका सबसे बड़ा कारण ये है कि बिहार के बहुत से लोग पंजाब के फैक्ट्रियों और खेतों में काम करते है। पंजाब के नेता इन्हें भी लुभाना चाहते हैं।

Source : News Nation Bureau

नरेंद्र मोदी Spg protection patnasaheb Prakash Parv Patna
Advertisment
Advertisment