Advertisment

PM नरेंद्र मोदी ने 'दो लड़कों' का नाम लेकर कसा गठबंधन पर तंज

PM Modi Interview:2022 के यूपी चुनावों के लिए भाजपा को टक्कर देने के लिए बने गठबंधनों पर पलटवार करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि राज्य ने 'दो लड़कों का खेल' देखा, और फिर 'दो लड़कों और बुआ जी' को देखा और दोनों गठबंधनों को खारिज कर दिया.

author-image
Sunder Singh
New Update
modi

PM modi ( Photo Credit : ANI)

PM Modi Interview:2022 के यूपी चुनावों के लिए भाजपा को टक्कर देने के लिए बने गठबंधनों पर पलटवार करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि राज्य ने 'दो लड़कों का खेल' देखा, और फिर 'दो लड़कों और बुआ जी' को देखा और दोनों गठबंधनों को खारिज कर दिया. 'दो लड़कों' पर पीएम मोदी की मजाकिया टिप्पणी अखिलेश यादव और जयंत चौधरी के नेतृत्व वाले सपा-रालोद गठबंधन का संदर्भ है, जबकि 'बुआ' बसपा सुप्रीमो मायावती को संदर्भित करता है. पीएम मोदी ने यूपी के सीएम की जमकर तारीफ की. साथ ही कहा कि यूपी में अब विकास के साथ सुरक्षा की भी गारंटी है. आपको बता दें कि यह प्रधानमंत्री मोदी का 2022 में यह पहला इंटरव्यू है.

Advertisment

यह भी पढ़ें : PM Modi Interview : मोदी बोले- परिवारवाद लोकतंत्र के लिए खतरा

पीएम मोदी ने कहा, "हमने 'दो लड़कों' का खेल पहले भी देखा था. उनमें इतना अहंकार था कि उन्होंने 'गुजरात के दो गदहे' शब्दों का इस्तेमाल किया. यूपी ने उन्हें सबक सिखाया. दूसरी बार उनके साथ 'दो लड़के' और एक 'बुआ जी' थी, फिर भी, यह उनके लिए कारगर नहीं रहा. यूपी ऐसे गठबंधनों से प्रभावित नहीं होता है. जवाहरलाल नेहरू को लेकर संसद में दिए बयान पर PM मोदी ने कहा, "मैंने किसी के पिता, माता, नाना, दादा के लिए कुछ नहीं कहा. PM मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, "कांग्रेस की कार्यशैली और विचारधारा के आधार सम्प्रदायवाद, जातिवाद, भाषावाद, प्रांतवाद, भाई-भतीजावाद और भ्रष्टाचार हैं. अगर यही इस देश की मुख्य धारा में रहेगा तो देश का कितना बड़ा नुकसान होगा.

पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों से जुड़े सवालों पर बोलते हुए पीएम ने कहा कि, मैं इस चुनाव में सभी राज्यों में देख रहा हूं कि भाजपा के प्रति लहर है, भारी बहुमत से भाजपा जीतेगी. हमें सेवा का मौका इन सभी 5 राज्यों की जनता देगी. जिन राज्यों ने हमें सेवा का मौका मिला है उन्होंने हमें परखा है, हमारे काम को देखा है. पीएम ने आगे कहा कि, भारतीय जनता पार्टी हार-हार कर ही जीतने लगी है. हमने बहुत पराजय देखे हैं, ज़मानत ज़ब्त होती देखी हैं.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • ANI के इंटरव्यू में बोल रहे थे प्रधानमंत्री मोदी 
  • अखिलेश यादव और जयंत चौधरी को लेकर की मजाकिया टिप्पणी  

Source : News Nation Bureau

pm-modi-live pm modi ninterview on assembly elections पीएम मोदी इंटरव्यू लाइव अपडेट पीएम मोदी का इंटरव्यू pm modi ninterview
Advertisment
Advertisment