Advertisment

पीएम मोदी आज सेना के जवानों के साथ मनाएंगे दिवाली, कश्मीर में इस जगह मना सकते हैं खास पर्व

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस साल भी जवानों के साथ दिवाली मनाते नजर आ जाएंगे. इस साल पीएम जम्मू और कश्मीर के राजौरी में नौशेरा सेक्टर का अग्रिम क्षेत्र में दिवाली मनाने जा सकते हैं. इस दौरे को देखते हुए सीमा के पास जवानों को अलर्ट कर दिया गया है.

author-image
Vijay Shankar
New Update
PM Narendra modi

PM Narendra modi ( Photo Credit : File Photo)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस साल भी जवानों के साथ दिवाली मनाते नजर आ जाएंगे. इस साल पीएम मोदी जम्मू और कश्मीर के राजौरी में नौशेरा सेक्टर का अग्रिम क्षेत्र में दिवाली मनाने जा सकते हैं. पीएम मोदी के दौरे को देखते हुए लाइन ऑफ कंट्रोल के पास जवानों को अलर्ट कर दिया गया है. साथ ही कश्‍मीर घाटी के कई इलाकों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. हालांकि, प्रधानमंत्री के सैनिकों के साथ दीपावली मनाने के जगह को अंत समय में बदला भी जा सकता है. हालांकि पीएम मोदी की जब भी जवानों संग दीपावली मनाने जाते हैं तो उनकी यात्रा को सुरक्षा कारणों से गुप्‍त रखा जाता है.

Advertisment

यह भी पढ़ें : मोदी सरकार ने दिया दिवाली का तोहफा, घटा दिए डीजल पेट्रोल के दाम

वर्ष 2014 में जबसे वह प्रधानमंत्री बने थे, मोदी दीवाली पर सीमा चौकियों पर जाकर जवानों के साथ लगातार आते रहे हैं. इस खास मौके पर वह जवानों को मिठाई और अन्य उपहार देते हैं.  मोदी ने 2019 में भी राजौरी में सैनिकों के साथ दिवाली मनाई थी. पिछले कुछ समय से जम्मू-कश्मीर के पुंछ और राजौरी के जंगलों में मौजूद आतंकियों और सेना के जवानों के बीच मुठभेड़ चल रही है. साथ ही सेना के जवान बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चला रहे हैं. 

पुंछ में आतंकवादियों के खिलाफ लड़ाई में सेना के कई जवान शहीद हुए हैं. शनिवार को राजौरी में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास एक अग्रिम चौकी के पास एक खदान विस्फोट में भारतीय सेना का एक अधिकारी और एक जवान शहीद हो गया. घटना में एक अन्य सिपाही भी घायल हो गया. भारतीय सेना के लिए एक अन्य महत्वपूर्ण क्षेत्र लद्दाख सेक्टर है, जहां किसी भी घुसपैठ को रोकने के लिए 18 महीने से अधिक समय से भारत जवान सीमा पर तैनात है. वर्ष 2014 में पदभार ग्रहण करने के बाद से प्रधानमंत्री उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान, पंजाब और केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर जैसे राज्यों में सीमा पर मौजूद सैनिकों के साथ समय बिताकर दिवाली मना चुके हैं. 

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • जम्मू-कश्मीर के राजौरी में सीमा चौकियों पर दिवाली मनाएंगे
  • सीमा के पास जवानों को अलर्ट कर दिया गया है
  • पीएम की यात्रा को सुरक्षा कारणों से रखा जाता है गुप्त
दिवाली कश्मीर diwali नौशेरा सेक्टर सैनिक naushera sector kashmir army सेना के जवान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी Soldiers PM modi
Advertisment
Advertisment