Advertisment

Todays News: PM Modi भारत मंडपम में विश्व धरोहर समिति का करेंगे उद्घाटन, बजट सत्र से पहले बुलाई सर्वदलीय बैठक, जानें आज की पांच बड़ी खबरें

Todays News: PM Modi भारत मंडपम में विश्व धरोहर समिति के 46वें सत्र का उद्घाटन करने वाले हैं. इस मौके पर यूनेस्को की महानिदेशक ऑड्रे अजोले भी होंगे.

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
todays news

todays news( Photo Credit : newsantion)

Todays News: पीएम नरेंद्र मोदी आज यानि रविवार को भारत मंडपम में विश्व धरोहर समिति के 46वें सत्र का उद्घाटन करने वाले हैं. इस दौरान पीएम उपस्थित जनसमूह को संबोधित करने वाले हैं. इस मौके पर यूनेस्को की महानिदेशक ऑड्रे अजोले भी होंगे. सरकार ने संसद के बजट सत्र से पहले एक सर्वदलीय बैठक बुलाई. बैठक में सरकार संसद के दोनों सदनों में किसी तरह का कोई व्यवधान न हो इसके लिए विपक्ष से अनुरोध करेगी. आपको बता दें कि बजट सत्र सोमवार से आरंभ होकर अलगे माह की 12 तारीख तक चलने वाला है. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पुणे दौरे पर रहने वाले हैं. कोलकाता के धर्मतला में कल तृणमूल की ओर से एक रैली निकालने की तैयारी है. इसमें सपा प्रमुख और सांसद अखिलेश यादव भी भाग लेने वाले हैं. 

Advertisment

ये भी पढ़ें: जम्मू में सिर उठाते आतंक को कुचलने की तैयारी, LG मनोज सिन्हा ने की हाईलेवल मीटिंग, सेना प्रमुख भी रहे मौजूद

हरिद्वार में भक्तों का तांता 

गुरु पूर्णिमा के मौके पर हरिद्वार में भक्तों का तांता लगा है. यहां पर भक्तों ने बड़ी संख्या में गंगा नदी में डुबकी लगाई. 

बीजेपी को कांग्रेस से 12 प्रतिशत ज्यादा वोट मिले : सीपी जोशी

राजस्थान भाजपा अध्यक्ष सीपी जोशी का कहना है कि ‘विधानसभा चुनाव में हमें भारी बहुमत मिला और हमने सरकार बनाई. वहीं लोकसभा चुनाव में भाजपा को 49.24 प्रतिशत वोट मिले. भाजपा को कांग्रेस से 12 प्रतिशत अधिकत मत प्राप्त हुए. उनका कहना है कि लोगों को कई पहलुओं पर लाभ मिला है. मगर ये केवल भाजपा के शासनकाल के दौरान ही रहा. जनजातीय मंत्रालय भी भाजपा के शासनकाल में आया. 

महाराष्ट्र प्रदेश अधिवेशन में शामिल होने पुणे पहुंचे अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पुणे पहुंचे हैं. महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस और अजित पवार, केंद्रीय मंत्री भूपेन्द्र यादव और अश्विनी वैष्णव ने उनका भव्य स्वागत किया. आज भाजपा के महाराष्ट्र प्रदेश अधिवेशन में शामिल होने वाले हैं. 

बजट सत्र से पहले आज सर्वदलीय बैठक बुलाई 

सरकार ने संसद के बजट सत्र से पहले यानी रविवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई. इस बैठक में सरकार के दोनों सदनों के सुचारू संचालन को लेकर सभी विपक्षी दलों से सहयोग मांगा है. बजट सत्र सोमवार से आरंभ होकर  अगले माह की 12 तारीख तक चलने वाला है. इसे बजट को मंगलवार पेश किया जाएगा. यह बजट पीएम मोदी के तीसरे कार्यकाल का पहला बजट होगा.

Advertisment

पंजाब: बठिंडा में 1.5 किलो हेरोइन बरामद

पंजाब के बठिंडा से ड्रग की बड़ी खेप पकड़ी गई है. यहां पर पुलिस ने 3 ड्रग तस्करों को गिरफ्तार किया है.  पुलिस ने यहां से 1.5 किलो हेरोइन बरामद की है.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : News Nation Bureau

International Big breaking newsnation todays news Aaj ki taaja khabar India News in Hindi big breaking news today Breaking News live
Advertisment
Advertisment