Advertisment

PM Modi: कल तेलंगाना दौरे पर जाएंगे पीएम मोदी, 13,500 करोड़ की परियोजनाओं का देंगे तोहफा

PM Modi Telangana Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को चुनावी राज्य तेलंगाना का दौरा करेंगे. इस दौरे पर पीएम मोदी 13 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा की परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे. इसके साथ ही वह जनसभा को भी संबोधित करेंगे.

author-image
Suhel Khan
एडिट
New Update
PM Modi

PM Modi( Photo Credit : File Photo)

PM Modi Telangana Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल (रविवार, 1 अक्टूबर) को तेलंगाना के दौरे पर जाएंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय के एक बयान के मुताबिक, पीएम मोदी रविवार को दोपहर करीब 2:15 बजे महबूबनगर पहुंचेंगे, जहां वह 13,500 करोड़ की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे. इनमें सड़क, रेल, पेट्रोलियम, प्राकृतिक गैस और उच्च शिक्षा जैसी परियोजनाएं शामिल हैं. उसके बाद पीएम मोदी 3 अक्टूबर को निजामाबाद का भी दौरा करेंगे. ये भी पढ़ें: Aaj Ka Rashifal: सितंबर माह के आखिरी दिन इन 5 राशियों का होगा भाग्योदय, जानें आज का राशिफल

Advertisment

बता दें कि तेलंगाना में नवंबर माह में विधानसभा चुनाव होने हैं. जिसके लिए अधिसूचना अक्टूबर में जारी हो सकती है. बीजेपी चुनावी राज्यों में कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती. जिसके लिए पार्टी पहले से ही तैयारियों में जुट गई है. प्रधानमंत्री मोदी समेत पार्टी के तमाम दिग्गज नेता चुनावी राज्यों के दौरे पर जा रहे हैं. 

एम मोदी जनसभा को भी करेंगे संबोधित

अपने तेलंगाना दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महबूबनगर और निजामाबाद में विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे. इसके साथ ही पीएम मोदी दोनों जिलों में सार्वजनिक बैठकों को भी संबोधित करेंगे. तेलंगाना की मुख्य सचिव शांति कुमारी ने शुक्रवार को अधिकारियों को पीएम मोदी की निजामाबाद यात्रा के संबंध में विभागों के साथ निकट समन्वय में फुलप्रूफ व्यवस्था करने का निर्देश दिया.

ये भी पढ़ें: Flood in NewYork: अमेरिका के न्यूयॉर्क बाढ़ जैसे हालात, सड़क, सबवे सब डूबे, आपातकाल लागू

एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, पीएम मोदी वर्चुअल माध्यम से 800 मेगावाट की रामागुंडम एनटीपीसी परियोजना का उद्घाटन भी करेंगे. इस संबंध में राज्य के मुख्य सचिव ने एक उच्च स्तरीय बैठक की. जिसमें पीएम मोदी की यात्रा के संबंध में की जा रही व्यवस्थाओं का जायजा लिया. इसके साथ ही मुख्य सचिव ने पुलिस विभाग को ब्लू बुक के मुताबिक, पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था करने का निर्देश भी दिया. 

इन परियोजनाओं की रखेंगे आधारशिला

अपने तेलंगाना दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रमुख सड़क परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे. जिसमें नागपुर-विजयवाड़ा आर्थिक गलियारा, 108 किमी लंबा 'वारंगल से NH-163G के खम्मम खंड तक चार लेन एक्सेस-नियंत्रित ग्रीनफील्ड राजमार्ग' और NH-163G के खम्मम से विजयवाड़ा खंड तक 90 किमी लंबा 'चार-लेन पहुंच नियंत्रित ग्रीनफील्ड राजमार्ग भी शामिल है. इन सड़क परियोजनाओं को कुल लागत करीब 6400 करोड़ रुपये है. इस परियोजना के शुरू होने से वारंगल और खम्मम के बीच यात्रा की दूरी लगभग 14 किमी कम हो जाएगी. वहीं खम्मम और विजयवाड़ा के बीच 27 किमी का सफर कम हो जाएगा.

ये भी पढ़ें: Weather Update: यूपी-बिहार के इन जिलों में होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

इनके अलावा प्रधानमंत्री मोदी राष्ट्र को एक सड़क परियोजना भी समर्पित करेंगे. जिसमें एनएच-365बीबी के 59 किमी लंबे सूर्यापेट से खम्मम खंड की चार लेन राजमार्ग शामिल है. जिसकी कुल लागत 2,460 करोड़ रुपये आएगी. ये परियोजना हैदराबाद-विशाखापत्तनम कॉरिडोर का एक हिस्सा है और इसे भारतमाला परियोजना के तहत विकसित किया गया है. यह परियोजना खम्मम जिले और आंध्र प्रदेश के तटीय क्षेत्रों को बेहतर कनेक्टिविटी प्रदान करेगी. इसके साथ ही पीएम मोदी '37 किलोमीटर लंबे जैकलेयर-कृष्णा नई रेलवे लाइन को भी राष्ट्र को समर्पित करेंगे. इस प्रोजेक्ट पर करीब 500 करोड़ रुपये का खर्च आया है.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • रविवार को तेलंगाना दौरे पर रहेंगे पीएम मोदी
  • 13,500 करोड़ की परियोजनाओं का देंगे तोहफा
  • जनसभा को भी संबोधित करेंगे पीएम मोदी

Source : News Nation Bureau

assembly-elections Narendra Modi visit Telangana Telangana Assembly Election 2023 Narendra Modi Narendra Modi News PM modi PM Narendra Modi
Advertisment