Advertisment

PM Narendra Modi On Emergency: आपातकाल के 50 साल पर पीएम मोदी ने कांग्रेस को घेरा, किए लगातार 4 पोस्ट

PM Narendra Modi On Emergency: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आपातकाल के 50 साल को किया याद, कांग्रेस पर बोला तीखा हमला

Advertisment
author-image
Dheeraj Sharma
New Update
PM Modi Attack on Emergency

PM Modi Attack on Emergency ( Photo Credit : File)

Advertisment

PM Narendra Modi On Emergency: 1977 में लगे आपातकाल को आज 50 वर्ष पूरे हो गए हैं. इमरजेंसी की कड़वी यादों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर तीखा हमला बोला है. मंगलवार 25 जून 2024 को पीएम मोदी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स के जरिए कांग्रेस और आपातकाल पर अटैक किया है. उन्होंने एक या दो नहीं बल्कि एक के बाद एक चार पोस्ट किए हैं. इन पोस्ट के जरिए नरेंद्र मोदी ने कहा कि ये दिन उन महापुरुषों को याद करने का दिन है जिन्होंने इमरजेंसी का विरोध किया है. आइए जानते हैं पीएम मोदी ने आपातकाल के 50 साल पर क्या कुछ पोस्ट किया है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें - Lok Sabha Session Live: 18वीं लोकसभा के पहले सत्र का आज दूसरा दिन, बाकी 281 सांसद लेंगे शपथ

डार्क डे ऑफ डेमोक्रेसीः पीएम मोदी 
पीएम मोदी ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में सबसे पहले जो संदेश लिखा उसमें उन्होंने इस दिन को डार्क डे ऑफ डेमोक्रेसी करार दिया. यानी लोकतंत्र के काले दिन के रूप में उन्होंने इमरजेंसी को याद किया. पीएम मोदी ने कहा- ये दिन उन महापुरुषों और महिलाओं को श्रद्धांजलि देने का है जिन्होंने इस आपातकाल के खिलाफ आवाज उठाई. जिन लोगों ने इमरजेंसी का विरोध किया. 

Advertisment

उन्होंने लिखा कि ये काला दिन हमें याद दिलाता है कि किस तरह कांग्रेस पार्टी ने बिनियादी स्वतंत्रताओं को खत्म किया और भारत के संविधान को भी रौंद डाला. जिस संविधान का हर भारतीय सम्मान करता है उसे दबाने की पूर जोर कोशिश की गई. 

कांग्रेस में आज भी आपातकालीन वाली मानसिकता 
पीएम मोदी ने लिखा- कांग्रेस पार्टी अब भी आपातकाल वाली मानसिकता पर ही चल रही है. उन्होंने नाम लिए बगैर राहुल गांधी पर भी तीखा हमला बोला- उन्होंने कहा कि जिसने आपातकाल लगाया उसी मानसिकता के लोग अब भी कांग्रेस में मौजूद हैं. ये लोग संविधान के प्रति अपने तिरस्कार को दिखावे के जरिए छुपाने का काम करते हैं. हालांकि देश की जनता इन लोगों को समझ चुकी है और यही वजह है कि जनता ने ऐसे लोगों को नकार दिया है. 

संविधान के प्रति प्रेम न दिखाएं आपातकाल लगाने वाले
प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि ऐसे लोग संविधान के प्रति अपना प्रेम न दिखाएं, जिन्होंने देश में आपातकाल लगाया है. इन लोगों को ये अधिकार नहीं है. यही नहीं पीएम मोदी ने ये भी लिखा कि जिन लोगों ने अनेक बार अनुच्छेद 356 थोपा, प्रेस की आजादी को समाप्त करने वाला विधेयक तक पारित कर दिया, संघवाद को खत्म किया और संविधान के हर पहलू का सिरे से नकार दिया ऐसे लोगों को कोई अधिकार नहीं कि वह संविधान के प्रति अपना प्रेम दिखाएं. 

Advertisment

कांग्रेस ने हर लोकतांत्रिक सिद्धांत की अवहेलना
कांग्रेस को लेकर पीएम मोदी खासे हमलावर नजर आए. उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा- सत्ता हासिल करने के लिए तात्कालीन कांग्रेस ने हर लोकतांत्रिक सिद्धांत की अवहेलना की. यही नहीं उन्होंने देश को ही जेलखाना बना डाला. जो लोग भी कांग्रेस के खिलाफ गए उन्हें प्रताड़ित किया गया. कमजोर तबके को टारगेट किया गया और सामाजिक रूप से प्रतिगामी नीतियों को लागू करने का काम किया गया. 

Source : News Nation Bureau

PM modi congress Emergency in India 50 years of emergency PM Modi Attack on Emergency PM Modi on Emergency
Advertisment
Advertisment