Advertisment

हरियाणा के रोहतक में बोले पीएम नरेंद्र मोदी, 7 सितंबर की रात 100 सेकंड में जुड़ गया पूरा हिन्दुस्तान

हरियाणा के रोहतक में रविवार को विजय संकल्प रैली के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने लोगों को संबोधित किया और चंद्रयान-2 की लैंडिंग से जुड़े वाकये को याद किया.

author-image
Deepak Pandey
एडिट
New Update
हरियाणा के रोहतक में बोले पीएम नरेंद्र मोदी, 7 सितंबर की रात 100 सेकंड में जुड़ गया पूरा हिन्दुस्तान

पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

Advertisment

हरियाणा के रोहतक में रविवार को विजय संकल्प रैली के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने लोगों को संबोधित किया और चंद्रयान-2 की लैंडिंग से जुड़े वाकये को याद किया. उन्होंने कहा, 7 सितंबर की रात एक घटना ने पूरे देश को जगा दिया और 100 सेकंड के भीतर पूरे हिंदुस्तान को जोड़ दिया. हालांकि, हालांकि रोहतक में पीएम नरेंद्र मोदी बीजेपी के चुनावी अभियान की शुरुआत कर रहे थे.

यह भी पढ़ेंःFATF के सामने पेश होने के लिए पाकिस्तान की टीम रवाना, इमरान खान को सताने लगा ब्लैक लिस्ट होने का डर

पीएम नरेंद्र मोदी ने रोहतक में कहा, मैं हरियाणा ऐसे समय में आया हूं जब केंद्र की भाजपा-एनडीए सरकार के नए कार्यकाल के 100 दिन हो रहे हैं. ये 100 दिन विकास और विश्वास और देश में बड़े-बड़े परिवर्तन के रहे हैं. ये 100 दिन निर्णय, निष्ठा, नेक नीयत, जन संकल्प, जन सिद्धियों और जनहित में सुधार के रहे हैं.

पीएम मोदी (PM Modi) ने चंद्रयान-2 की लैंडिंग को लेकर कहा, सात सितंबर की रात एक घटना ने पूरे देश को जगा दिया और 100 सेकंड के भीतर पूरे हिंदुस्तान को जोड़ दिया. हिंदुस्तान में अब ISRO Spirit है, देश नकारात्मकता को स्वीकारने को तैयार नहीं है. उन्होंने आगे कहा, सफलता, असफलता के मायने देश ने बदल दिए हैं, अब देश पुरुषार्थ और पराकर्म की पूजा करता है.

उन्होंने आगे कहा, हरियाणा को भाजपा की केंद्र और राज्य सरकार के डबल इंजन का पूरा लाभ मिला है. यहां लगभग 2 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन हुआ है. इसमें बेटियों की उच्च शिक्षा, पानी की परियोजना, सोलर स्ट्रीट लाइट का काम, स्वास्थ्य से जुड़ी सुविधाएं शामिल हैं. बीते 5 वर्षों में हरियाणा के सरकारी सिस्टम से अपने-पराए का भेद करने वाली मानसिकता को खत्म किया गया है. परिवारवाद और भ्रष्टाचार पर कड़ा प्रहार किया गया है.

यह भी पढ़ेंःविक्रम लैंडर की लोकेशन मिलने से जगी उम्मीदें, अब खुलेंगे कई राज; जानें क्या

पीएम ने आगे कहा, बेरोजगार युवाओं के कौशल से लेकर उनको मिलने वाली मदद तक में वृद्धि की गई है. हमने संकल्प लिया था कि पीएम किसान सम्मान निधि का लाभ देश के हर किसान परिवार को दिलाएंगे. सरकार बनते ही इसको लागू कर दिया गया है. अभी तक इस योजना के तहत देश के 7 करोड़ से अधिक किसान परिवारों को लाभ मिल चुका है, जिसमें से 13 लाख से अधिक परिवार सिर्फ हरियाणा के हैं.

PM Narendra Modi BJP Vikram Lander Chandrayaan 2 haryana rally Rohtak Rally
Advertisment
Advertisment