Advertisment

PM मोदी ने किसानों को लेकर कही बड़ी बात, महिलाओं और युवाओं का भी किया जिक्र

PM Modi In Lok Sabha:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानी सोमवार को संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर अपनी बात रखी

author-image
Mohit Sharma
एडिट
New Update
PM Narendra Modi

PM Narendra Modi ( Photo Credit : Sansad TV)

PM Modi In Lok Sabha:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानी सोमवार को संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर अपनी बात रखी. अपने धन्यवाद भाषण में प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी सरकार की उपलब्धियों को गिनवाया. इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने महिला, युवा और बुजुर्गों को लिए चलाई जा रही योजनाओं का जिक्र किया. पीएम मोदी के भाषण में देश के किसानों को खास तवज्जो दी गई. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में किसानों की अनदेखी की गई है. कांग्रेस ने देश के अन्नदाता को भी गंभीरता से नहीं लिया. लेकिन हमारी सरकार ने न केवल किसानों की सुध ली, बल्कि उनको सम्मान और प्रोत्साहन भी दिया. 

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें-  PM Modi Live: पीएम मोदी ने फिर दिया अबकी बार 400 पार का नारा, बोले- नए कार्यकाल में ज्यादा वक्त नहीं

बीजेपी की सरकार में बढ़ गया किसानों के लिए बजट

PM नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस के समय में किसानों के लिए कुल बजट होता था 25,000 करोड़. हमारे समय में किसानों के लिए 1.25 लाख करोड़ रूपये का बजट किसानों के लिए है. कांग्रेस ने अपने 10 साल के कार्यकाल में 7 लाख करोड़ का धान और गेहूं किसानों से खरीदा था. हमने 10 सालों में करीब 18 लाख करोड़ का धान और गेहूं किसानो से खरीदा है. कांग्रेस सरकार में दलहन और तिलहन की खरीदी नाम मात्र कभी की हो तो की हो. हमने 1.25 लाख करोड़ रुपए से अधिक का दलहन और तिलहन खरीदा है.

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें- Goa Assembly: गोवा विधानसभा में प्रधानमंत्री को लेकर प्रस्ताव पारित, जानें क्या है मामला

नारी शक्ति पर क्या बोले पीएम मोदी

PM मोदी ने कहा  कि राष्ट्रपति ने अपने अभिभाषण में देश की नारी शक्ति, युवा शक्ति, गरीब और हमारे किसान, मछुआरों की चर्चा की है... क्या जब देश के युवा की बात होती है तो सभी वर्ग के युवाओं की बात नहीं होती? क्या जब महिलाओं की बात होती है तो देश की सभी महिलाएं उसमें नहीं आती? कब तक टूकड़ो में सोचते रहेंगे? कब तक समाज को बांटते रहेंगे?"
Advertisment

Source : News Nation Bureau

pm modi in lok sabha today PM Narendra Modi PM Modi in Lok Sabha
Advertisment
Advertisment