Advertisment

Jagannath Temple: पुरी के जगन्नाथ मंदिर में पर्यटक कर रहा था प्रवेश, पुलिस ने लिया हिरासत में

आपको बता दें कि इससे पहले 23 मार्च को पोलैंड की रहने वाली एक महिला ने मंदिर में घुसने का प्रयास किया था.

author-image
Vikash Gupta
New Update
Jagannath Temple

Jagannath Temple ( Photo Credit : News Nation)

Advertisment

Jagannath Temple: पुरी के विश्व प्रसिद्ध मंदिर जगन्नाथ मंदिर से बड़ा मामला सामने आ रहा है.  यहां एक शख्स को मंदिर के अंदर पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. कहा जा रहा है कि एक ब्रिटिश नागरिक अवैध रूप से मंदिर में घूसने की कोशिश कर रहा था. जानकारी के मुताबिक शख्स की पहचान लंदन के वंड्सवर्थ का रहने वाला है और उसका नाम थॉमस क्रेग शेल्डन बताया जा रहा है. आपको बता दें कि ये पहला मामला नहीं है जब किसी ने अवैध तरीके मंदिर में प्रवेश करने की कोशिश की है.

Advertisment

इस मामले पर पुलिस का कहना है कि थॉमस गैर हिंदू है जिसके वजह से उसे मंदिर में प्रवेश करने से रोका गया. लेकिन उसने रूकने के बजाय तैनात पुलिसवालों पर  ही हमला कर दिया. जिसके बाद उसे हिरासत में ले लिया गया. आपको बता दें कि पुरी के जगन्नाथ मंदिर के गाइडलाइन के मुताबिक यहां है गैर हिंदूओं का प्रवेश वर्जित है. पुरी जिले के सीटी डीएसपी प्रशांत कुमार साहू का कहना है कि पुलिस ने विदेशी टूरिस्ट को अरेस्ट कर लिया है. इसके साथ ही पूरे मामले की जांच की जा रही है. पता लगाया जा रहा कि इसके पीछे का मकसद क्या है. 

पहले भी हुए हैं मामले

आपको बता दें कि इससे पहले 23 मार्च को पोलैंड की रहने वाली एक महिला ने मंदिर में घुसने का प्रयास किया था. जिसे पुलिस ने रोक लिया था. इसके अलावा मार्च महीने में 9 बंग्लादेशियों ने अवैध तरीके से जगन्नाथ मंदिर में प्रवेश करने की कोशिश की थी. जिसे मंदिर में तैनात पुलिस ने हिरासत में ले लिया गया था. जिसके बाद पुलिस ने मामले पर केस दर्ज कर लिया था. 

Advertisment

जगन्नाथ मंदिर की गाइडलाइन

आपको बता दें कि पुरी के जगन्नाथ मंदिर की ओर से भगवान के दर्शन के लिए आने वाले भक्तों के लिए कुछ गाइलाइन जारी की गई है. इसके मुताबिक कोई भी हाफ पैंट, फटी जींस, स्कर्ट, शॉर्ट्स और स्लीवलेस जैसे ड्रेस पहनकर जाने पर मनाही है. किसी को भी अगर मंदिर में जाना है तो उसके कपड़े सभ्य तरीके के होने चाहिए. वहीं, देखा जा रहा है कि महिलाएं अब साड़ी या सलवार सूट पहन रही है. वहीं पुरुष धोती और तौलिया पहनकर प्रवेश कर रहे हैं.  

Source : News Nation Bureau

जगन्नाथ मंदिर Jagannath Temple
Advertisment
Advertisment