Advertisment

BJP ने 4 राज्यों के लिए नियुक्त किए चुनाव प्रभारी, इन नेताओं को सौंपी कमान

भारतीय जनता पार्टी ने आगामी विधानसभा चुनावों की तैयारी शुरू कर दी है, जिसमें महाराष्ट्र, हरियाणा, झारखंड और जम्मू-कश्मीर के लिए चुनाव प्रभारी नियुक्त किए गए हैं. केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान को झारखंड विधानसभा चुनाव का प्रभारी बनाया गया है.

author-image
Ritu Sharma
New Update
bjp on 4 states

शिवराज सिंह चौहान( Photo Credit : News Nation )

Political News: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने लोकसभा चुनाव के बाद अब विधानसभा चुनावों की तैयारियों में कदम बढ़ा दिया है. इस साल के अंत में कई राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं और इसके लिए भाजपा ने महाराष्ट्र, हरियाणा, झारखंड और जम्मू-कश्मीर के लिए प्रदेश चुनाव प्रभारी और सह-प्रभारियों की नियुक्ति की है. वहीं शिवराज सिंह चौहान केंद्रीय राजनीति में चले गए हैं. वे केंद्र सरकार में केंद्रीय कृषि मंत्री हैं. सरकार के साथ-साथ अब संगठन में भी शिवराज सिंह चौहान को बड़ी जिम्मेदारी मिली है. आगामी झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए शिवराज सिंह चौहान को चुनाव प्रभारी नियुक्त किया गया है. केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान अब कृषि मंत्रालय के साथ-साथ झारखंड में भाजपा की सरकार बनाने में भी अहम भूमिका निभाएंगे.

Advertisment

यह भी पढ़ें: मुसलमानों को लेकर ये क्या कह गए JDU सांसद, बिहार में मचा सियासी घमासान

हरियाणा में धर्मेंद्र प्रधान की जिम्मेदारी

आपको बता दें कि हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी ने केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को प्रदेश चुनाव प्रभारी बनाया है. इस नियुक्ति से वह अब राज्य में पार्टी के चुनावी रणनीतिकर्ता के रूप में गहरे तौर पर सक्रिय होंगे. उनके नेतृत्व में हरियाणा की राजनीति में नए दिशानिर्देश देखने की उम्मीद है.

महाराष्ट्र में भूपेंद्र यादव की जिम्मेदारी

बता दें कि महाराष्ट्र के लिए भाजपा ने केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव को प्रदेश चुनाव प्रभारी नियुक्त किया है. उन्हें यहां के राजनीतिक समीकरण को समझने और पार्टी की रणनीतिकरण में अपना योगदान देने की जिम्मेदारी दी गई है. इस समय में भाजपा की चुनावी संगठना को महाराष्ट्र में मजबूत करने के लक्ष्य को पूरा करने की कोशिशें जारी होंगी.

झारखंड में शिवराज सिंह चौहान का बढ़ा कद

वहीं झारखंड राज्य में भाजपा ने केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान को प्रदेश चुनाव प्रभारी बनाया है. उन्हें यहां की राजनीतिक दायित्वों को संभालने और चुनावी रणनीति को प्रदर्शित करने की मुख्य जिम्मेदारी होगी. इस समय में झारखंड में भाजपा की मजबूती बढ़ाने के लिए शिवराज सिंह चौहान नई रणनीतियों को लागू करने की योजना बना रहे हैं.

जम्मू-कश्मीर में जी किशन रेड्डी की जिम्मेदारी

भारतीय जनता पार्टी ने जम्मू-कश्मीर के लिए केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी को प्रदेश चुनाव प्रभारी नियुक्त किया है. उन्हें यहां की राजनीतिक स्थिति को समझने और पार्टी की चुनावी रणनीतिकरण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की जिम्मेदारी दी गई है.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • BJP ने 4 राज्यों के लिए नियुक्त किए चुनाव प्रभारी
  • शिवराज सिंह चौहान को झारखंड की जिम्मेदारी
  • महाराष्ट्र में भूपेंद्र यादव की जिम्मेदारी

Source : News Nation Bureau

assam cm supp shivraj singh chouhan latest news JDU shivraj singh chouhan graph high Political News BJP Leader shivraj singh chouhan got big responsibility BJP madhya pradesh news in hindi Political Hindi News NDA madhya-pradesh-news Shivraj Singh Chouhan
Advertisment
Advertisment