Advertisment

इंडिया गठबंधन की राजनीति हिंदू धर्म के विरोध पर आधारित: CM योगी आदित्यनाथ

CM Yogi Adityanath: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के उस टिप्पणी का करारा जवाद दिया, जिसमें उन्होंने कहा था कि रामकृष्ण मिशन और भारत सेवाश्रम संघ के कुछ भिक्षु बीजेपी के प्रभाव में काम करते हैं.

author-image
Suhel Khan
New Update
CM Yogi

CM Yogi Adityanath ( Photo Credit : Social Media)

CM Yogi Adityanath: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को रामकृष्ण मिशन और भारत सेवाश्रम संघ के खिलाफ पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी की टिप्पणी की कड़ी आलोचना की. उन्होंने कहा कि विपक्षी दल रावण के समय जैसी स्थिति पैदा करने की साजिश कर रहे हैं जब लोग संतों को धमकी देते थे. उन्होंने यह भी कहा कि इंडिया ब्लॉक के दल "हिंदू धर्म के विरोध" पर आधारित है और लोग उन्हें करारा जवाब देंगे. सीएम योगी ने कहा, ''जैसे रावण के समय में लोग साधु-संतों को धमकाते थे, वैसी ही स्थिति पैदा करने की कोशिश की जा रही है. लेकिन यह सनातन धर्म है, भक्त और इन संगठनों के प्रतिनिधि उन्हें करारा जवाब देंगे.''

Advertisment

ये भी पढ़ें: Bank Holidays: जून में 10 दिन बंद रहेंगे बैंक, छुट्टियों की लिस्ट हुई जारी

सीएम ममता बनर्जी ने की थी टिप्पणी

बता दें कि पिछले हफ्ते, ममता बनर्जी ने पहले आरोप लगाया था कि रामकृष्ण मिशन और भारत सेवाश्रम संघ के कुछ भिक्षु दिल्ली में भाजपा नेताओं के प्रभाव में काम कर रहे थे. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा था कि, "बेहरामपुर में एक महाराज हैं, मैं उनके बारे में काफी समय से सुन रही हूं. कार्तिक महाराज. वह कहते हैं कि वह पोल बूथ में किसी भी टीएमसी एजेंट को अनुमति नहीं देंगे. मैं उन्हें संत नहीं मानता क्योंकि वह सीधे तौर पर राजनीति से जुड़े हुए हैं. मैं भारत सेवाश्रम संघ का बहुत सम्मान करती थी. यह लंबे समय से मेरी सम्मानित संस्थाओं की सूची में है."

Advertisment

बता दें कि भारत सेवाश्रम संघ के एक भिक्षु ने बनर्जी को उनकी टिप्पणियों पर कानूनी नोटिस भेजा था. टीएमसी प्रमुख ने बाद में स्पष्ट किया कि उनकी टिप्पणी कुछ व्यक्तिगत भिक्षुओं से संबंधित थी और किसी संस्था के खिलाफ नहीं थी. इस बीच, पश्चिम बंगाल पुलिस ने पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले में रामकृष्ण मिशन में संपत्तियों की तोड़फोड़ के मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है.

ये भी पढ़ें: 'भारत को ऐसा पीएम चाहिए जो इस दमदार देश का दम...', पाटलिपुत्र में बोले PM मोदी

इंडिया गठबंधन पर सीएम योगी का वार

Advertisment

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, "इंडिया गठबंधन चाहे वह कांग्रेस हो या उसके सहयोगी टीएमसी, समाजवादी पार्टी या राजद...उनकी राजनीति हिंदू धर्म के विरोध पर आधारित है. वे सनातन धर्म, भारत की विचारधाराओं और दर्शन का विरोध करते हैं." उन्होंने कहा, "भारत सेवाश्रम के खिलाफ टीएमसी के बयान हार देखकर उनकी हताशा को दर्शाते हैं." आदित्यनाथ ने कहा कि भारत सेवाश्रम और राम कृष्ण मिशन से जुड़े लोग कांग्रेस और उसके इंडिया ब्लॉक सहयोगियों को करारा जवाब देंगे.

इंडिया गठबंधन को मिलेगा जवाब- CM

सीएम योगी ने आगे कहा कि, ''करोड़ों भारतीय भारत सेवाश्रम और राम कृष्ण मिशन से जुड़े हैं और वे कांग्रेस और टीएमसी जैसे इंडिया गुट के सहयोगियों को करारा जवाब देंगे.'' राम कृष्ण मिशन और भारत सेवाश्रम के योगदान की सराहना करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, "राम कृष्ण मिशन या भारत सेवाश्रम संघ भारत की दो प्रमुख धार्मिक और आध्यात्मिक संस्थाएं हैं. स्वामी विवेकानंद द्वारा दिखाए गए दिशा-निर्देश का अनुसरण करते हुए, राम कृष्ण मिशन उन्होंने सनातन धर्म के मूल्यों को देश-विदेश में फैलाया है. इसके अलावा उन्होंने दान-पुण्य के क्षेत्र में भी योगदान दिया है.''

Advertisment

ये भी पढ़ें: Explainer: ताइवान को 'युद्ध' की धमकी, क्या चीन के चंगुल से निकल पाएगा, भारत के पास क्या विकल्प?

Source : News Nation Bureau

Yogi Adityanath Ramakrishna Mission uttar pradesh cm Lok Sabha Election 2024 tmc UP CM Yogi Adityanath
Advertisment
Advertisment