Advertisment

IAS पूजा खेडकर पर कार्रवाई, एकेडमी ने ट्रेनिंग रद्द कर वापस बुलाया

पूजा खेडकर को लेकर रोजाना बड़े-बड़े खुलासे हो रहे हैं. सबसे बड़ा आरोप है कि पूजा खेडकर ने दृष्टिबाधित और मानसिक बीमारी का सर्टिफिकेट जमा करके यूपीएससी एग्जाम में भाग लिया था.

author-image
Mohit Sharma
एडिट
New Update
IAS पूजा खेडकर

Pooja Khedkar Case( Photo Credit : File Pic)

Pooja Khedkar Case: महाराष्ट्र कैडर की IAS पूजा खेडकर की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. अब उत्तराखंड के मसूरी स्थित लाल बहादुर शास्त्री प्रशासन अकादमी ने पूजा खेडकर के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया है. अकादमी ने पूजा खेडकर का महाराष्ट्र से ट्रेनिंग प्रोग्राम कैंसिल कर दिया है. इसके साथ ही अकादमी ने पूजा को लेटर भेजकर तत्काल वापस आने का आदेश भी दिया है. लाल बहादुर शास्त्री प्रशासन अकादमी की तरफ से जारी आदेश में कहा गया कि आपके डिस्ट्रिक्ट ट्रेनिंग प्रोग्राम को स्थगित रखते व आगे की आवश्यक कार्रवाई के लिए आपको तुरंत वापस बुलाने का फैसला लिया गया है.  

Advertisment

अकेडमी की तरफ से कहा गया कि आपको महाराष्ट्र राज्य सरकार के डिस्ट्रिक्ट ट्रेनिंग प्रोग्राम से मुक्त किया जाता है. अकेडमी का लेटर इसके साथ संलग्न है. आपको किसी भी परिस्थिति में 23 जुलाई 2024 के बाद अकेडमी ज्वॉइन करने का निर्देश दिया जाता है.

क्या है पूरा मामला

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पूजा खेडकर को लेकर रोजाना बड़े-बड़े खुलासे हो रहे हैं. सबसे बड़ा आरोप है कि पूजा खेडकर ने दृष्टिबाधित और मानसिक बीमारी का सर्टिफिकेट जमा करके यूपीएससी एग्जाम में भाग लिया था. इस सर्टिफिकेट के बेस पर विशेष छूट पाकर वो आईएएस बनीं. अगर उनको यह छूट न मिली होती तो नंबरों के आधार पर उनको आईएएस पद मिलना अंसभव था. पूजा पर यह भी आरोप है कि चयन के बाद उनका मेडिकल टेस्ट होना, लेकिन उन्होंने उसको टाल दिया. पूजा ने अलग-अलग कारण बताकर छह बार मेडिकल टेस्ट का टाला और बाद में बाहरी मेडिकल एजेंसी से जांच रिपोर्ट जमा कराने का विकल्प चुना, जिसको यूपीएससी ने एक्सेप्ट करने से मना कर दिया. हालांकि बाद में इस रिपोर्ट के स्वीकार कर लिया गया, लेकिन अब इसकी जांच की मांग की जा रही है.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : News Nation Bureau

Pooja Khedkar controversy IAS Pooja Khedkar audi seized Pooja Khedkar Case IAS Pooja Khedkar news
Advertisment
Advertisment