Advertisment

प्रशांत किशोर ने दिए सक्रिय राजनीति में उतरने के संकेत, बिहार से शुरू होगा सफर

कांग्रेस में शामिल होने के कयासों के परवान नहीं चढ़ने के बाद चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने सक्रिय राजनीति में उतरने के साफ संकेत दे दिए हैं. सोमवार को किए गए एक ट्वीट में पीके ने कहा है, 'अब मुद्दों और 'जन सुराज' के मार्ग को बेहतर ढंग से समझने के लिए जनता तक जाने का समय आ गया है'.

author-image
Nihar Saxena
एडिट
New Update
PK

बिहार को मथ राष्ट्रीय राजनीति के लिए अमृत निकालेंगे पीके.( Photo Credit : न्यूज नेशन)

कांग्रेस में शामिल होने के कयासों के परवान नहीं चढ़ने के बाद चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने सक्रिय राजनीति में उतरने के साफ संकेत दे दिए हैं. सोमवार को किए गए एक ट्वीट में पीके ने कहा है, 'अब मुद्दों और 'जन सुराज' के मार्ग को बेहतर ढंग से समझने के लिए जनता तक जाने का समय आ गया है'. गौरतलब है कि विगत दिनों प्रशांत किशोर के कांग्रेस में शामिल होने की खबरें जोरों पर थी. यहां तक लोकसभा चुनाव 2024 के लिए प्रजेंटेशन देने के बाद उनकी सोनिया गांधी समेत कई कांग्रेसी नेताओं से कई दौर की बातचीत भी हुई थी. यह अलग बात है कि कांग्रेस की शर्तें नहीं मानने के संकेत देकर उन्होंने अपने कदम वापस खींच लिए.

Advertisment

आज किए गए ट्वीट से ऐसा लग रहा है कि प्रशांत किशोर किसी राजनीतिक दल के साथ हाथ नहीं मिलाएंगे. उनकी करीबी सूत्र भी कहते हैं कि पीके आम लोगों से मेल-मुलाकात कर अपने राजनीतिक सफर की नई यात्रा शुरू करेंगे. इसके संकेत उनके ट्वीट के इस अंश से भी मिलते हैं... पीके ने ट्वीट में आगे लिखा है, लोकतंत्र में एक सार्थक भागीदार बनने और जन-समर्थक नीति को आकार देने में मदद करने की मेरी उतार चढ़ाव भरी यात्रा रही है. इसके बाद उन्होंने कहा है कि 'अब मुद्दों और 'जन सुराज' के मार्ग को बेहतर ढंग से समझने के लिए रियल मास्टर्स यानी जनता तक जाने का समय आ गया है'. 

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले पीके ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात कर उन्हें लोकसभा चुनाव 2024 का प्रेजेंटेशन दिया था. इस समेत पीके की एंट्री पर विचार करने के लिए कांग्रेस में एक समिति भी बनाई गई थी. कुछ कांग्रेस नेता चाहते थे कि पीके को कांग्रेस में एंट्री इसी शर्त पर दी जाए कि वह किसी दूसरे राजनीतिक दल के लिए न तो काम करेंगे और न ही संपर्क रखेंगे. इसके बावजूद पीके ने तेलंगाना में सीएम से मुलाकात की. इसके बाद ही यह तय माना जा रहा था कि पीके कांग्रेस में शामिल नहीं होने वाले.

Advertisment

अब उनके नई ट्वीट ने राजनीतिक कयासों को और पंख दे दिए हैं. फिलहाल वह पटना में हैं. माना जा रहा है कि पीके आने वाले दिनों में बिहार के युवाओं से मेल-मुलाकात कर अपनी आगे की रूपरेखा तय करेंगे. लोगों खासकर युवाओं से मुलाकात के लिए प्रशांत किशोर ना तो कोई रैली करने वाले हैं और ना ही कोई बड़ा राजनीतिक आयोजन. इसके बजाय वह सीधे जनता से संवाद कर उनसे जुड़ने का काम करेंगे. 

Source : News Nation Bureau

Clear Indication Active Politics प्रशांत किशोर बिहार prashant kishor Bihar सक्रिय राजनीति
Advertisment
Advertisment