Advertisment

बीजेपी पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक शुरू, ये हो सकते हैं राष्ट्रपति के उम्मीदवार

presidential election : दिल्ली के बीजेपी मुख्यालय में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर भाजपा पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक (BJP parliamentary board meeting) हो रही है. पार्टी मुख्यालय पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) भी पहुंच चुके हैं.

Advertisment
author-image
Deepak Pandey
एडिट
New Update
bjp meeting

BJP parliamentary board meeting( Photo Credit : ANI)

Advertisment

presidential election : दिल्ली के बीजेपी मुख्यालय में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर भाजपा पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक (BJP parliamentary board meeting) हो रही है. पार्टी मुख्यालय पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) भी पहुंच चुके हैं. इस बैठक में राष्ट्रपति के उम्मीदवार के नाम पर चर्चा  चल रही और मुहर भी लगेगी. बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक में प्रधानमंत्री के साथ बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद हैं. 

Advertisment

आपको बता दें कि राष्ट्रपति चुनाव को लेकर विपक्षी दलों ने मंगलवार को बैठक की. विपक्षी दलों की बैठक के बाद कांग्रेस के नेता जयराम रमेश ने राष्ट्रपति पद के लिए यशंवत सिन्हा के उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया है. जयराम रमेश ने कहा कि हमने (विपक्षी दलों) सर्वसम्मति से फैसला किया है कि यशवंत सिन्हा राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्ष के संयुक्त प्रत्याशी होंगे. 

संभावित नाम जिस पर हो सकती है बैठक में चर्चा 

वेंकैया नायडू 

द्रौपदी मुर्मू

गिरीश चंद्र मुर्मू 

तमिलिसै सौंदरराजन

थावर चंद्र गहलोत

विश्वभूषण हरिचंदन

बिहार के राज्यपाल फागू चौहान

हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय, 

गुरमीत सिंह का नाम सबसे ज्यादा चर्चा में है.

मुख्तार अब्बास नकवी या आरिफ मोहम्मद खान 

अनुसुइया उइके

Advertisment

राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति में से एक उत्तर तो दूसरे पर दक्षिण भारत का चेहरा उतारा जाएगा.

Source : News Nation Bureau

presidential election NDA Candidates BJP Parliamentary Board BJP Parliamentary Board Meeting PM modi presidential election 2022 PM Narendra Modi
Advertisment
Advertisment