Advertisment

जी-7 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने जर्मनी जाएंगे पीएम मोदी, लौटते हुए रुकेंगे UAE

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले सप्ताह जर्मनी की यात्रा पर जाएंगे. वो यहां जी-7 देशों के शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे. प्रधानमंत्री ऑफिस की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 26-27 जून को...

author-image
Shravan Shukla
New Update
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Prime Minister Narendra Modi( Photo Credit : File)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले सप्ताह जर्मनी की यात्रा पर जाएंगे. वो यहां जी-7 देशों के शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे. प्रधानमंत्री ऑफिस की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 26-27 जून को जर्मन प्रेसीडेंसी के तहत G-7 शिखर सम्मेलन के लिए जर्मनी के चांसलर ओलाफ स्कोल्ज़ के निमंत्रण पर जर्मनी के श्लॉस एल्मौ का दौरा करेंगे. विदेश मंत्रालय ने बताया है कि इस शिखर सम्मेलन में भाग लेने वाले कुछ देशों के नेताओं के साथ प्रधानमंत्री मोदी द्विपक्षीय बैठक भी करेंगे. जी7 शिखर सम्मेलन का आयोजन जर्मनी की अध्यक्षता में हो रहा है जिसमें अर्जेंटीना, इंडोनेशिया, सेनेगल, दक्षिण अफ्रीका जैसे देशों को भी आमंत्रित किया गया है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: महा राजनीतिक घमासान: हमारे साथ 46 MLAs, 6-7 निर्दलीय: एकनाथ शिंदे

जर्मनी से लौटकर यूएई में रुकेंगे पीएम मोदी

विदेश मंत्रालय की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक, शिखर सम्मेलन के बाद PM मोदी पूर्व-UAE राष्ट्रपति शेख खलीफा बिन जायद अल नाहयान के निधन पर शोक व्यक्त करने के लिए 28 जून को UAE की यात्रा करेंगे. प्रधानमंत्री UAE के नए राष्ट्रपति और अबू धाबी के शासक के रूप में चुने जाने पर शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान को बधाई देंगे. 

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जाएंगे जर्मनी
  • जी-7 शिखर सम्मेलन में लेंगे हिस्सा
  • लौटते समय यूएई भी रुकेंगे पीएम मोदी
Narendra Modi शिखर सम्मेलन Schloss Elmau G 7
Advertisment
Advertisment