logo-image
लोकसभा चुनाव

Politics: प्रियंका गांधी ने राहुल गांधी का किया समर्थन, कहा- मेरे भाई ने हिंदुओं को नहीं, भाजपा नेताओं पर निशाना साधा

Politics: प्रियंका गांधी ने राहुल गांधी का किया समर्थन, कहा- मेरे भाई ने हिंदुओं को नहीं, भाजपा नेताओं पर निशाना साधा

Updated on: 01 Jul 2024, 04:59 PM

नई दिल्ली:

राहुल गांधी ने आज संसद को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने हिंदू को लेकर एक बयान दिया, जिससे विवाद पैदा हो गया है. भाजपा ने आरोप लगाया कि राहुल गांधी ने विपक्ष के नेता के रूप में पहला भाषण दिया और अपने पहले ही भाषण में राहुल ने हिंदुओं का अपमान किया. भाजपा ने मांग की है कि राहुल गांधी को हिंदुओं से माफी मांगनी चाहिए. पूरे मामले में प्रियंका गांधी ने राहुल का समर्थन किया है. उन्होंने कहा कि राहुल ने किसी का अपमान नहीं किया है. राहुल ने सिर्फ भाजपा और भाजपा नेताओं पर निशाना साधा है. बता दें, राहुल गांधी ने सदन में कहा कि जो अपने आपको हिंदू कहते हैं, वो 24 घंटे हिंसा और नफरत की बातें करते हैं।

राहुल गांधी पर अमित शाह का वार
राहुल गांधी के बयान पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि तेज आवाज में बोलने और शोर शराबा कर के इतने बड़े मुद्दे को दबाया नहीं जा सकता है. विपक्ष के नेता ने कहा है कि जो अपने आप को हिंदू कहते हैं वो हिंसा करते हैं. इस देश में करोड़ों लोग अपने आप को गर्व से हिंदू कहते हैं, क्या वो सभी हिंसा करते हैं? हिंसा की भावना को किसी धर्म के साथ जोड़ना, इस सदन में और वो भी संवैधानिक पद पर बैठे व्यक्ति द्वारा गलत है. इसी के साथ अमित शाह ने राहुल गांधी से माफी मांगने की मांग भी की.

हंगामा बढ़ा तो राहुल ने अपनी बात बदली
सदन में भाजपा ने आपत्ति जताई तो राहुल गांधी ने कहा कि यहां सब हिंदू हैं, नरेंद्र मोदी पूरा हिंदू समाज नहीं है, हिंदू का मतलब बीजेपी आरएसएस नहीं है. इसपर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खड़े होकर कहा कि हिंदू को हिंसक कहना गलत है. ये विषय गंभीर है.  

सीएम योगी ने साधा निशाना
मामले में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कहना है कि हिंदू भारत की मूल आत्मा है. हिंदू सहिष्णुता, उदारता और कृतज्ञता का पर्यायवाची है. गर्व है कि हम हिंदू हैं. मुस्लिम तुष्टिकरण की राजनीति में डूबी हुई पार्टी और खुद को एक्सीडेंटल हिंदू कहने वाले शहजादे को यह बात समझ नहीं आएगी. आपने दुनियाभर के हिंदुओं की भावनाएं आहत की हैं. आपको सबसे माफी मांगनी चाहिए. आपने भारत माता की आत्मा को लहूलुहान किया है.