Advertisment

राधारानी विवाद: अचानक बरसाने पहुंचे कथा वाचक प्रदीप मिश्रा, नाक रगड़कर मांगी माफी

राधारानी विवाद पर प्रदीप मिश्रा और धर्मगुरु प्रेमानंद जी महाराज आमने-सामने हो गए थे. राधा रानी पर दिए बयान के बाद प्रेमानंद जी महाराज ने उन्हें खरी-खरी सुनाई थी. साथ ही मथुरा और बरसाने के साधु संतों ने माफी मांगने की चेतावनी दी थी.

author-image
Prashant Jha
एडिट
New Update
PRADEEP MISHRA11

प्रदीप मिश्रा, कथावाचक( Photo Credit : फाइल फोटो)

श्रीराधा रानी पर अमर्यादित टिप्पणी के बाद विवादों में आए कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा अचानक  बरसाने पहुंचे. मंदिर के द्वार पर कथावाचक प्रदीप मिश्रा ने नाक रगड़कर माफी मांगी और फिर चौखट पर दंडवत प्रणाम कर क्षमा याचना की.  प्रदीप मिश्रा के आगमन को लेकर बरसाना के  मंदिर में सुरक्षा बढ़ाई गई थी.  मैं ब्रजवासियों के प्रेम की वजह से यहां आया हूं. लाडली जी ने खुद ही इशारा कर मुझे यहां बुलाया है. उन्होंने बताया कि मेरी वाणी से किसी को ठेस पहुंची है, तो उसके लिए मैं दिल से माफी मांगता हूं. सभी से निवेदन है कि किसी के लिए कोई अपशब्द न कहें। राधे-राधे कहें, महादेव कहें. मैं सभी महंत, धर्माचार्य और आचार्य से माफी मांगता हूं.

Advertisment

बता दें कि बीते दिनों सीहोर वाले कथावाचक प्रदीप मिश्रा ने राधारानी के विवाह को लेकर एक विवादित बयान दे दिया था. इसपर प्रेमानंद महाराज समेत मथुरा के साधु संतों ने उनके बयान की कड़ी निंदा की थी. प्रदीप मिश्रा ने राधा रानी का विवाह कृष्ण से नहीं होने के बारे में बताया था. उन्होंने कहा था कि राधा रानी का पति अनय घोष था. ना कि कृष्ण थे. उन्होंने कहा था- राधा रानी की सास का नाम जटिला और ननद कुटिला थी. राधा जी का विवाह छाता में हुआ था. राधा जी बरसाना की नहीं, रावल की रहने वाली थीं. प्रदीप मिश्रा के इस बयान पर साधु-संतों में विवाद छिड़ गया था. इसके बाद प्रेमानंद महाराज ने प्रदीप मिश्रा के खिलाफ नाराजगी जाहिर की थी. प्रेमानंद जी महाराज ने कहा था कि अगर प्रदीप मिश्रा राधा रानी के चरणों में आकर माफी मांगें तो माफ कर दिया जाएगा.

साधु संतों ने दी थी चेतावनी

ब्रज के साधु संतों ने महापंचायत बुलाकर प्रदीप मिश्रा को माफी मांगने की चेतावनी दी थी. महापंचायत में शामिल मृदुल कृष्ण शास्त्री,  रमेश बाबा महाराज और राम कठोर पांडे समेत कई साधु संतों ने कहा था, प्रदीप मिश्रा अविलंब 3 दिन में राधारानी से क्षमा मांगें और समस्त राष्ट्रीय न्यूज चैनल, सोशल मीडिया और प्रिंट मीडिया के जरिए मांफीनामा सार्वजनिक रूप से दें और कहे कि भूलवश मुझसे ये गलती हो गई थी. राधा रानी पर कही हर बात, हर शब्द पूर्णतः असत्य व आधारहीन है. मैं समस्त ब्रजवासियों, देशभर के साधु संतों और विश्व भर के राधाकृष्ण भक्तों से ह्रदय से क्षमायाचना करता हूं. साथ ही मिश्रा इसके पश्चात 7 दिवस के भीतर बरसाना धाम में आकर राधारानी से आकर क्षमा मांगें . अगर वह ऐसा नहीं करते हैं तो यह क्षमा भी स्वीकार्य नहीं होगी.

Source : News Nation Bureau

radharani controversy Pandit Pradeep Mishra vs Premanand Maharaj Pandit Pradeep Mishra childhood story Pradeep Mishra pandit pradeep mishra controversy pandit pradeep mishra Premanand Maharaj premanand maharaj batein
Advertisment
Advertisment