Advertisment

Rahul Gandhi: मानहानि मामले में अदालत में पेश नहीं हुए राहुल, कोर्ट ने कहा- अगली बार सशरीर नहीं आए तो कार्रवाई करेंगे

कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर अमित शाह मानहानि मामले में सुल्तानपुर की एमपी-एमएलए अदालत में सुनवाई हो रही है. वे आज सुनवाई में पेश नहीं हुए तो अदालत ने आपत्ति जताई.

author-image
Publive Team
New Update
Rahul Gandhi

Rahul Gandhi( Photo Credit : Social Media)

कांग्रेस सासंद राहुल गांधी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. राहुल गांधी पर अमित शाह हेट स्पीच मामले में सुल्तानपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट में सुनवाई चल रही है. राहुल आज भी सुनवाई के दौरान अदालत में पेश नहीं हुए. अदालत ने सुनवाई की अगली तारीख 26 जुलाई तय की है. अदालत ने राहुल के अदालत में पेश न होने पर आपत्ति जताई है. न्यायाधीश का कहना है कि अगर राहुल गांधी 26 को भी सशरीर अदालत में पेश नहीं हुए तो उन पर कार्रवाई की जाएगी.  

Advertisment

पिछली सुनवाई में भी नहीं पेश हुए थे राहुल

बता दें, राहुल गांधी पिछली सुनवाई 26 जून को भी अदालत नहीं आए थे. इस पर कोर्ट ने उनके वकील से पूछा था कि वे कहां हैं तो वकील ने बताया कि लोकसभा में आज अध्यक्ष पद का चुनाव है. वे वहां व्यस्त हैं, इसलिए वह नहीं आ पा रहे हैं. हालांकि, राहुल गांधी 20 फरवरी को अदालत में सुनवाई के दौरान उपस्थित हुए थे. राहुल गांधी पर यह मुकदमा 2018 में दर्ज हुआ था, उस वक्त बंगलूरू में उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में गृहमंत्री अमित शाह को हत्या का आरोपी कहा था. इसी बयान के खिलाफ भाजपा नेता ने मानहानि का केस दर्ज कराया है.  

इस वजह से आज अदालत नहीं आ पाए राहुल

राहुल के वकील काशी प्रसाद शुक्ला का कहना है कि आज राहुल गांधी का बयान दर्ज होना था. अभी संसद सत्र चल रहा है और राहुल नेता प्रतिपक्ष हैं तो इसी वजह से वे अदालत में नहीं आ सके. कोर्ट ने 26 जुलाई की नई तारीख तय की है. उस दिन भी राहुल नहीं तो अदालत ने कार्रवाई की बात कही है. राहुल 26 को जरूर आएंगे.

अब जानें क्या है पूरा मामला

राहुल के खिलाफ अगस्त 2018 में सुल्तानपुर के भाजपा नेता विजय मिश्रा ने मानहानि का केस दायर किया था. मिश्रा का कहना है कि आठ मई, 2018 को बंगलूरू में एक राहुल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी. कॉन्फ्रेंस में राहुल ने कहा था कि शाह हत्या के आरोपी है. सर्वोच्च अदालत ने जज लोया केस में इसका जिक्र किया है. मुझे नहीं लगता कि शाह की कोई विश्वनीयता है. एक पार्टी जो ईमानदारी की बात करती है, उनका अध्यक्ष हत्या का आरोपी है.

Source : News Nation Bureau

Rahul Gandhi Sultanpur Court Amit Shah defamation case rahul gandhi amit shah Politics
Advertisment