Advertisment

राहुल का पीएम मोदी पर तंज, कहा- दावोस में यह भी बताते कि 1% भारतीय के पास देश का 73% धन क्यों ?

पीएम मोदी के भाषण के बाद मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारत में पनप रही गरीबी और आर्थिक असमानता की बढ़ रही खाईयों का जिक्र कर उन पर निशाना साधा है।

author-image
saketanand gyan
एडिट
New Update
राहुल का पीएम मोदी पर तंज, कहा- दावोस में यह भी बताते कि 1% भारतीय के पास देश का 73% धन क्यों ?

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (फाइल फोटो)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को स्विट्जरलैंड के दावोस में विश्व आर्थिक मंच (WEF) की 48वीं बैठक को संबोधित कर दुनिया की प्रमुख चुनौतियों का जिक्र करते हुए भारत में हुए आर्थिक सुधार और विकास कार्यों की जानकारी दी।

Advertisment

आर्थिक सुधारों का जिक्र करते हुए उन्होंने दुनिया भर के निवेशकों से भारत में निवेश करने की अपील की, जिस पर कांग्रेस प्रेसिडेंट राहुल गांधी ने चुटकी ली है।

पीएम मोदी के भाषण के बाद मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारत में पनप रही गरीबी और आर्थिक असमानता की बढ़ रही खाईयों का जिक्र कर उन पर निशाना साधा।

राहुल गांधी ने हाल ही में आए एक सर्वे का जिक्र करते हुए कहा, 'डियर पीएम, स्विटजरलैंड में आपका स्वागत है! कृपया दावोस को बताएं कि भारत की कुल संपत्ति का 73% सिर्फ एक फीसदी लोगों के पास क्यों है?'

Advertisment

वहीं कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने कहा कि मौजूदा वक्त में देश में किसी प्रकार का निवेश नहीं हो रहा है, रोजगार का अकाल पड़ा हुआ है।

आनंद शर्मा ने कहा, 'देश की 73% संपत्ति 1% लोगों के पास है। अगर प्रधानमंत्री गरीबों को छोड़कर उनकी बातें करते हैं तो यह सही नहीं है। हम पीएम से निवेदन करता हैं कि वे गरीबों के मुद्दे को, बेरोजगारी और असमानता के मुद्दे को संबोधित करें।'

दरअसल दावोस में एक गैर सरकारी संस्था की तरफ से जारी किये गए इस रिपोर्ट से ये बात सामने आई है कि भारत में अमीरी और गरीबी के बीच खाई लगातार बढ़ रही है।

Advertisment

दावोस में इकनॉमिक समिट शुरू होने के कुछ देर पहले जारी किये गए इंटरनेशनल राइट्स ग्रुप ऑक्सफैम की इस रिपोर्ट के अनुसार गरीबों की आधी आबादी यानि करीब 67 करोड़ भारतीयों की संपत्ति में सिर्फ 1 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है।

और पढ़ें: PM ने बताया, दावोस में 'देवगौड़ा टू मोदी' के बीच कैसे बदल गया भारत

Source : News Nation Bureau

rahul gandhi congress Oxfam Survey davos economic inequality PM modi
Advertisment
Advertisment