Advertisment

Rahul Gandhi: रायबरेली से सांसद बने रहेंगे राहुल गांधी, वायनाड से प्रियंका गांधी लड़ेंगी उपचुनाव

लोकसभा चुनावों में कांग्रेस नेता राहुल गांधी वायनाड और रायबरेली दोनों सीटों से चुनाव जीत गए हैं. अब उन्होंने फैसला किया है कि वे वायनाड सीट छोड़ेंगे और रायबरेली सीट से लोकसभा जाएंगे.

author-image
Prashant Jha
एडिट
New Update
Rahul Gandhi

Rahul Gandhi( Photo Credit : social media)

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी रायबरेली सीट से ही सांसद बने रहेंगे. उन्होंने वायनाड सीट छोड़ दिया है. वायनाड सीट से कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी चुनाव लड़ेंगीं. यह जानकारी कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने दी है. दरअसल, आज शाम कांग्रेस आलाकमान की बैठक में यह फैसला लिया गया है. बैठक में खरगे और राहुल के अलावा, सोनिया गांधी समेत कई वरिष्ठ कांग्रेस नेता शामिल हुए थे. बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए खरगे ने कहा कि राहुल गांधी ने रायबरेली सीट को ही चुना है. वहीं प्रियंका को वायनाड में होने वाले उपचुनाव से मैदान में उतारा जाएगा.

Advertisment

इसके अलावा, राहुल गांधी ने वायनाड और रायबरेली दोनों की लोकसभा क्षेत्र के उम्मीदवारों को धन्यवाद कहा है. उन्होंने कहा कि हम वायनाड से प्यार करते हैं और प्यार करते रहेंगे और समय-समय पर जाते रहेंगे. वहीं रायबरेली से हमारा पुराना नाता रहा है.  

पहली बार चुनाव लड़ेंगी प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी पिछले काफी लंबे समय से राजनीति में सक्रिय हैं. हालांकि, वे अब तक कभी चुनाव नहीं लड़ीं हैं. अब लंबे समय बाद उनके चुनाव लड़ने की पुख्ता खबरें सामने आई हैं. बैठक के बाद प्रियंका ने भी मीडिया को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि मैं इस फैसले से बहुत खुश हूं. वायनाड का संसद में प्रतिनिधित्व करना गर्व की बात है. मैं अच्छी प्रतिनिधि बनने की कोशिश करूंगी. रायबरेली से मेरा बहुत पुराना रिश्ता है. मैंने रायबरेली के साथ-साथ अमेठी के लिए भी काफी काम किया है. दोनों ही सीटों से मुझे बहुत लगाव है. मैं भैया के साथ अब भी रायबरेली का कामकाज देखुंगी. हम दोनों वायनाड और रायबरेली में एक-दूसरे की मदद करेंगे.

रायबरेली से गांधी परिवार का काफी जुड़ाव रहा है

इसके अलावा, खरगे ने मीडिया से कहा कि हमने बैठक में तय किया है कि राहुल गांधी रायबरेली सीट पास रखेंगे क्योंकि रायबरेली पहले से ही उनके दिल के काफी नजदीक रही है. गांधी परिवार का रायबरेली सीट से काफी जुड़ाव रहा है. पीढ़ियों से परिवार के लोग वहां चुनाव लड़ते आए हैं. वहां के लोगों और पार्टी के लोगों का कहना है कि राहुल रायबरेली सीट ही अपने पास रखें. वायनाड के लोगों ने भी राहुल को खूब प्यार दिया है. वे चाहते हैं कि राहुल वायनाड में ही रहें. अब कानून के मुताबिक, राहुल दो सीट से सांसद नहीं रह सकते इसलिए वायनाड सीट से प्रियंका गांधी वाड्रा चुनाव लड़ेंगी.

Source : News Nation Bureau

INDIA bloc rahul gandhi Priyanka Gandhi Wayanad Seat congress Priyanka Gandhi Election rahul gandhi wayanad seat Rahul Gandhi Rae bareli Seat BJP Lok Sabha Election priyanka-gandhi
Advertisment