Exclusive Interview: राहुल गांधी ने कहा, 'रायबरेली से हमारा पुराना रिश्ता, देश की राजनीति के लिए यूपी अहम'

Rahul Gandhi Exclusive Interview: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने न्यूज नेशन को एक्सक्लूसिव इंटरव्यू दिया है. न्यूज नेशन से खास बातचीत में राहुल गांधी ने कहा कि रायबरेली से हमारा पुराना रिश्ता है. उन्होंने देश की राजनीति के लिए उत्तर प्रदेश को अहम बताया है.

author-image
Ajay Bhartia
एडिट
New Update
Rahul Gandhi

राहुल गांधी( Photo Credit : Social Media)

Rahul Gandhi Exclusive Interview: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने न्यूज नेशन को एक्सक्लूसिव इंटरव्यू दिया है. लोकसभा चुनाव और वायनाड लोकसभा सीट छोड़ने के बाद यह उनका पहला इंटरव्यू है. न्यूज नेशन से खास बातचीत में राहुल गांधी ने बताया कि उनके लिए वायनाड सीट छोड़ने का फैसला लेना कितना मुश्किल था. साथ ही राहुल गांधी ने बताया कि उन्होंने ऐसा क्यों. राहुल गांधी ने बताया कि रायबरली सीट छोड़ने का फैसला बहुत ही मुश्किल था, क्योंकि उनका रायबरेली और वायनाड दोनों ही जगहों से इमोशनल रिश्ता है. रायबरेली से हमारा पुराना रिश्ता है. उन्होंने देश की राजनीति के लिए उत्तर प्रदेश को अहम बताया है.

Advertisment

'वायनाड से सांसद रहने का अनुभव अच्छा रहा'

राहुल गांधी ने न्यूज नेशन को बताया कि वह पिछले पांच सालों से वायनाड लोकसभा सीट से सांसद हैं. यहां से सांसद रहने का अनुभव अच्छा रहा. वायनाड की जनता से उनको बहुत प्यार मिला. मगर कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मुझे रायबरेली से सांसद रहना चाहिए.

रायबरेली से MP बने रहने का क्यों लिया फैसला?

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इस सवाल के जवाब में बताया कि देश में जो हालात हैं, उनको देखकर लगता है कि मैन लड़ाई उत्तर प्रदेश में है. रायबरेली से कांग्रेस का पुराना रिश्ता है, इसलिए रायबरेली से सांसद बने रहने का फैसला लिया. अब वायनाड से प्रियंका गांधी चुनाव लड़ेंगी.

प्रियंका गांधी का ये पहला चुनाव होगा, कैसे देखते हैं?

राहुल गांधी ने कहा, 'मुझे खुशी है कि प्रियंका गांधी वायनाड से चुनाव लड़ेंगी. मैं भी प्रियंका के सपोर्ट के लिए वायनाड जाऊंगा. वायनाड के लोगों से हमने जो वादे किए हैं, हम उनको जरूर पूरा करेंगे. मुझे गर्व है कि मेरी बहन प्रियंका वायनाड से चुनाव लड़ेगी.' राहुल गांधी ने कहा कि उनको वायनाड के लोगों से बहुत प्यारा मिला है. वायनाड उनके लिए हमेशा से ही दूसरा घर है.

यूपी में जीतीं 6 सीटें, जनता को क्या कहेंगे?

यूपी में कांग्रेस के अच्छे प्रदर्शन को लेकर राहुल गांधी ने कहा कि यूपी के नतीजों ने देश की राजनीति बदली है. नफरत की राजनीति का जवाब यूपी की जनता ने दिया है. बीजेपी का अयोध्या में हारना एक सीधा संदेश है कि बीजेपी ने जो नफरत की राजनीति फैलाई है, उसे स्वीकारा नहीं जाएगा. यूपी में चुनाव आ रहे हैं, ऐसे में अब लड़ाई उत्तर प्रदेश में होगी. उन्होंने आगामी यूपी विधानसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद जताई.

यहां देखें- राहुल गांधी का इंटरव्यू

Advertisment

गौरतलब है कि आम चुनाव में राहुल गांधी ने केरल की वायनाड और उत्तर प्रदेश के रायबरेली संसदीय क्षेत्र से धमाकेदार जीत दर्ज की थी. नियमों के अनुसार, राहुल गांधी सिर्फ एक ही सीट से सांसद रह सकते हैं. ऐसे में उन्होंने वायनाड लोकसभी सीट को छोड़ने का फैसला लिया है. अब इस सीट पर होने वाले उपचुनाव में राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी चुनाव लड़ेंगी.

Source : News Nation Bureau

rahul gandhi rahul gandhi interview congress Wayanad priyanka-gandhi Raebareli
Advertisment
Advertisment