Advertisment

राहुल गांधी ने लद्दाख में पैंगोंग झील किनारे पिता राजीव गांधी को दी श्रद्धांजलि, कही दिल को छूने वाली ये बात

Former PM Rajiv Gandhi Birth Anniversary: अपने पिता जयंती के मौके पर लद्दाख में पैंगोंग त्सो के तट पर कहा कि,

author-image
Suhel Khan
एडिट
New Update
Rahul Gandhi

राहुल गांधी ने पिता राजीव गांधी को दी श्रद्धांजलि( Photo Credit : ANI)

Former PM Rajiv Gandhi Birth Anniversary: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने पूर्व प्रधानमंत्री और अपने पिता राजीव गांधी की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी. राहुल गांधी इनदिनों लद्दाख के दौरे पर हैं, इसलिए उन्होंने रविवार को अपने पिता की जयंती पर पैंगोंग त्सो झील किनारे उन्हें श्रद्धांजलि दी. राहुल गांधी ने एक्स ने अपने पिता को श्रद्धांजलि देते हुए एक्स पर लिखा, "पापा, आपकी आंखों में भारत के लिए जो सपने थे, इन अनमोल यादों से छलकते हैं. आपके निशान मेरा रास्ता हैं- हर हिंदुस्तानी के संघर्षों और सपनों को समझ रहा हूं, भारत मां की आवाज सुन रहा हूं."

Advertisment

ये भी पढ़ें: Chandrayaan-3: चंद्रयान-3 की अंतिम डीबूस्टिंग सफल, अब बस इतनी दूर बची है मंजिल

मेरे पिता मेरे सबसे महान गुरुओं में से एक थे- राहुल गांधी

इसके साथ ही कांग्रेस नेता ने अपने पिता जयंती के मौके पर लद्दाख में पैंगोंग त्सो के तट पर कहा कि, "मेरे पिता मेरे सबसे महान गुरुओं में से एक थे. जब मैं छोटा था, तो वो यहीं की तस्वीर लाए थे और कहा था ये दुनिया की सबसे सुंदर जगह है. मैं भारत जोड़ो यात्रा के समय भी यहां आना चाहता था लेकिन लॉजिस्टिक की वजह से नहीं आ पाया. बाइक से आना अच्छा अनुभव था. लोगो से ज्यादा बातचीत हो पाती है .मुझे दिल्ली में उत्तर प्रदेश में शायद ऐसा नहीं करने दिया जाए."

बता दें कि शनिवार को ही राहुल गांधी ने लेह से लद्दाख में पैंगोंग त्सो तक बाइक राइडिंग की थी. इसके बाद उनकी कई तस्वीरें सोशल मीडिया में नजर आईं. जिसमें वह राइडर लुक में नजर आए. बता दें कि अगस्त 2019 में अनुच्छेद 370 को खत्म कर जम्मू-कश्मीर का राज्य का दर्जा समाप्त कर दो केंद्र शासित प्रदेशों लद्दाख और कश्मीर में बदल दिया गया था. केंद्र शासित प्रदेश बनाए जाने के बाद राहुल गांधी पहली बार लद्दाख पहुंचे हैं. ऐसा माना जा रहा है कि राहुल गांधी अगले हफ्ते कारगिल का दौरा भी कर सकते हैं.

बता दें कि राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान लेह जाना चाहते थे, लेकिन तब वह वहां नहीं पहुंच पाए. उन्होंने लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर अपने भाषण में कहा था कि वह जल्द ही लेह का दौरा करेंगे. उधर सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने दिल्ली के वीर भूमि जाकर पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को श्रद्धांजलि दी.

HIGHLIGHTS

  • पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती आज
  • राहुल गांधी ने राजीव गांधी को दी श्रद्धांजलि
  • लद्दाख में पैंगोंग झील किनारे पिता को किया नमन
Advertisment

Source : News Nation Bureau

rahul gandhi congress Pangong Tso Birth Anniversary rajiv gandhi birth anniversary india-news
Advertisment
Advertisment