Advertisment

राहुल बोले- कृषि कानून किसानों पर आक्रमण, हम लड़ेंगे इनके खिलाफ

कृषि से संबंधी तीन नए कानूनों को लेकर कांग्रेस का हल्ला बोल जारी है. पंजाब में बीते 2 दिन से 'खेती बचाओ यात्रा' के तरह ट्रैक्टर रैली कर रहे राहुल गांधी आज हरियाणा में प्रवेश करेंगे.

author-image
Dalchand Kumar
एडिट
New Update
Rahul Gandhi Punjab

राहुल बोले- कृषि कानून किसानों पर आक्रमण, हम लड़ेंगे इनके खिलाफ( Photo Credit : फाइल फोटो)

कृषि से संबंधी तीन नए कानूनों को लेकर कांग्रेस का हल्ला बोल जारी है. पंजाब में बीते 2 दिन से 'खेती बचाओ यात्रा' के तरह ट्रैक्टर रैली कर रहे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आज हरियाणा में प्रवेश करेंगे. इससे पहले पटियाला में पत्रकारों को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि ये जो कानून प्रधानमंत्री जी ने बनाए हैं, ये खेती के मौजूदा ढांचे, खाद्य सुरक्षा के मौजूदा ढांचे को नष्ट करने का तरीका है. उन्होंने कहा कि ये किसानों पर आक्रमण है और इस आक्रमण को हम रोकेंगे और इन कानूनों के खिलाफ हम लड़ेंगे.

Advertisment

यह भी पढ़ें: यूपी में विदेशी फंडिंग के जरिए दंगा भड़काने की साजिश! ED करेगी जांच

राहुल गांधी ने कहा कि ये देश अपने युवाओं को रोजगार नहीं दे पाएगा, नरेंद्र मोदी ने ढांचा तोड़ दिया है. अब नरेंद्र मोदी खेती के ढांचे को तोड़ने जा रहे हैं. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि अगर खेती के ढांचे को तोड़ दिया तो एक तरफ रोजगार नहीं मिलेगा और दूसरी तरफ भोजन नहीं मिलेगा. राहुल ने कहा कि इन कानूनों से पंजाब-हरियाणा सबसे ज्यादा प्रभावित होता है. अगर एमएसपी जाएगी तो पंजाब को भविष्य में रास्ता नहीं मिलेगा.

चीन की घुसपैठ को लेकर राहुल ने मोदी सरकार पर हमला बोला. कांग्रेस नेता ने कहा, 'नरेंद्र मोदी जी ने कहा हिन्दुस्तान की जमीन किसी ने नहीं ली चीन ने हमारी 1200 स्क्वायर किलोमीटर ज़मीन ले रखी है. चीन को पता है कि ये व्यक्ति जो ऊपर बैठा है ये सिर्फ अपनी ईमेज की रक्षा करता है.'

Advertisment

यह भी पढ़ें: एपी सिंह लड़ेंगे हाथरस के आरोपियों का केस, निर्भया केस में बलात्कारियों के थे वकील

हाथरस जाते हुए हुई धक्का-मुक्की पर बोले राहुल

उत्तर प्रदेश के हाथरस में पीड़ित परिवार से मिलने के लिए जाते वक्त हुई धक्का मुक्की पर भी राहुल गांधी ने प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा, 'पूरे देश को धकेला जा रहा है, मारा जा रहा है, पीटा जा रहा है. मुझे थोड़ा सा धक्का लग गया तो क्या बड़ी बात है. ऐसी सरकार है अगर हम खड़े होंगे तो धक्का लगेगा, लाठी लगेगी...ठीक है खा लेंगे धक्का क्या बड़ी बात है.'

Advertisment

राहुल गांधी rahul gandhi congress farm law पंजाब
Advertisment
Advertisment