Advertisment

शिवकुमार की गिरफ्तारी पर राहुल बोले- विरोधियों को निशाना बनाने को ED-CBI का इस्तेमाल कर रही सरकार

कर्नाटक कांग्रेस के दिग्गज नेता डीके शिवकुमार को प्रवर्तन निदेशालय ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया था. इसे लेकर कांग्रेसियों में आक्रोश व्याप्त है.

author-image
Deepak Pandey
एडिट
New Update
शिवकुमार की गिरफ्तारी पर राहुल बोले- विरोधियों को निशाना बनाने को ED-CBI का इस्तेमाल कर रही सरकार

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (फाइल फोटो)

कर्नाटक कांग्रेस के दिग्गज नेता डीके शिवकुमार को प्रवर्तन निदेशालय ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया था. इसे लेकर कांग्रेसियों में आक्रोश व्याप्त है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी को बदले की राजनीति करार दिया है. वहीं, ईडी ने बुधवार को डीके शिव कुमार को कोर्ट में 14 दिन की कस्टडी मांगी है. अडिशनल सॉलिसिटर जनरल केएम नटराजन ने कहा कि इनकम टैक्स विभाग को जांच के दौरान विभिन्न जगहों से कई अहम दस्तावेज और पैसे मिले हैं. वहीं डीके शिवकुमार के वकील ने कोर्ट में दो अर्जी दाखिल की हैं. पहली अर्जी में रिमांड को चुनौती दी गई है. दूसरी में जमानत याचिका दाखिल की गई है.

Advertisment

यह भी पढ़ेंःपंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने हनीप्रीत की जमानत याचिका खारिज की, ये है आरोप

वायनाड के सांसद और कांग्रेस के दिग्गज नेता राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा कि डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी बदले की राजनीति को दर्शाता है. राहुल गांधी का कहना है कि सरकार विरोधियों को निशाना बना रही है. साथ ही उन्होंने कहा- विरोधियों को परेशान करने के लिए सरकार ईडी और सीबीआई का इस्तेमाल किया जा रही है.

Advertisment

वहीं, डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी पर राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. प्रधानमंत्री और गृहमंत्री हो या सीबीआई और ईडी इनको बीजेपी के किसी शख्स का गुनाह नजर नहीं आ रहा है. इनके अंदर सिर्फ बदले की भावना है.

उधर, कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि चाहे टैक्सटाइस हो चाहे आटो मोबाइल या रिफाइनरी हो हर चीज बेरोजगारी की मार से जूझ रही है. इन सबसे ध्यान भटकाने के लिए और देश का ध्यान भटकाने के लिए कांग्रेस के नेताओं पर आए-दिए झूठे और बदलने की भावना से मुकदमे कराए जा रहे हैं. उन्होंने आगे कहा, डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी भी बदले और आग से धधकती हुई भारतीय जनता पार्टी की ऐसी ही कार्रवाई है.

Advertisment

यह भी पढ़ेंःनिशानेबाजी को राष्ट्रमंडल खेलों में शामिल करने के लिए खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने लिखा पत्र

बता दें कि अपनी गिरफ्तारी के बाद कर्नाटक कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने खुद सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म पर बीजेपी को बधाई दी है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, 'मैं अपने बीजेपी के मित्रों को बधाई देता हूं वो अपने मिशन (मेरी गिरफ्तारी) में कामयाब रहे. मेरे खिलाफ इनकम टैक्स और प्रवर्तन निदेशालय के मामले राजनीति से प्रेरित हैं और मैं बीजेपी की प्रतिशोध और प्रतिशोध की राजनीति का शिकार हूं.

rahul gandhi ED Arrested DK Shivkumar ed ED Court Congress Leader congress leader dk shivkumar
Advertisment
Advertisment