Advertisment

NEET पेपर लीक पर बोले राहुल गांधी, सरकार व्यापम को पूरे देश में फैलाने का काम कर रही

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने पेपर लीक पर केंद्र सरकार पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश से आरंभ हुआ व्यापम घोटाला अब पूरे देश में फैल रहा है

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
rahul gandhi

rahul gandhi ( Photo Credit : ani )

NEET और यूजीसी-नेट परीक्षा रद्द होने को लेकर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर तंज कसा है. उनका कहना है, 'मोदी जी ने रूस-यूक्रेन युद्ध रोक दिया, लेकिन कुछ कारणों से नरेंद्र मोदी इसे रोक नहीं पाए हैं या रोकना नहीं चाहते हैं." भारत  में पेपर लीक बंद करो."उन्होंने कहा कि सरकार व्यापम को पूरे देश में फैलाना चाहती है. उन्होंने कहा कि वे इस मुद्दे को संसद में जरूर उठाएंगे. राहुल गांधी ने कहा कि शिक्षा के संगठन पर भाजपा ने कब्जा जमाकर रखा है.

Advertisment

हर पोस्ट पर इसी संगठन का कब्जा है. इसे बदलना होगा. चुनावी घोषणा पत्र में साफ कहा है कि कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए. विश्वविद्यालय के नियमों को आकलन करना चाहिए. विपक्ष सरकार पर दवाब डाल कर ये दो काम सरकार से करवाने की कोशिश करेगा. राहुल गांधी ने कहा कि छात्रों के लिए इस समय बहुत कम रास्ते हैं. पहले रोजगार के अवसरों को खत्म कर दिया. अब परीक्षा में धांधली हो रही है. युवाओं के पास कम रास्ते बचे हैं. सभी रास्ते बंद कर दिए गये हैं.

Advertisment

इस मामले की जांच जरूर होनी चाहिए

कांग्रेस सांसद ने कहा कि इस मामले की जांच जरूर होनी चाहिए. जिसने भी पेपर लीक करवाया है, उस पर सख्त कार्रवाई होनी जरूरी है. राहुल गांधी ने कहा कि इसके खिलाफ सख्त कानून होने जरूरी हैं. आप अगर मेरिट के आधार पर जॉब नहीं देंगे, अयोग्य लोगों को उपकुलपति बनाएंगे. परीक्षा लेने के लिए जो संस्था है,उसमें अपने आदर्श वाले लोगों को बैठाएंगे, तो आप इसके जिम्मेदार हैं. कांग्रेस के सांसद ने कहा कि इसका मूलभूत कारण यह है कि ऐसे लोगों को पद पर बैठाया गया है, जो बिल्कुल भी योग्य नहीं हैं.

 कार्रवाई की इजाजत वे लोग नहीं देने वाले हैं

Advertisment

राहुल गांधी ने कहा,  पहले इसका मूल केंद्र मध्य प्रदेश में हुआ करता था. भाजपा के लोग कहते हैं कि इसकी लेब्रोटरी गुजरात और मध्य प्रदेश में है. राहुल गांधी ने कहा कि सरकार क्लीनचिट दे. इसका कोई अर्थ नहीं है. सबसे अधिक पेपर लीक की बात यूपी और मध्य प्रदेश में उनकी यात्रा के दौरान आई थी. उन्होंने कहा कि इस तरह की कार्रवाई की इजाजत वे लोग नहीं देने वाले हैं. विपक्ष सरकार को आईवाश नहीं करने देगा.

Source : News Nation Bureau

NEET Paper Leak UGC Net Paper cancelled newsnation neet 2024 neet exam
Advertisment
Advertisment