Advertisment

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने किया खुलासा, कहा- मैंने कर ली शादी, जानिए किससे...

उन्होंने यह टिप्पणी संपादकों के साथ बातचीत के दौरान की। इस दौरान उनसे उनकी शादी की योजना के बारे में पूछा गया था।

author-image
Deepak Kumar
एडिट
New Update
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने किया खुलासा, कहा- मैंने कर ली शादी, जानिए किससे...

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने किया बड़ा खुलास, कहा- कर ली शादी (पीटीआई)

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शादी कब करेंगे? यह सवाल अक्सर ही मीडिया में चर्चा का विषय बना रहता है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस सवाल के जवाब में मंगलवार को एक जानकारी साझा की है। उन्होंने संपादकों से बातचीत के दौरान कहा कि मैंने कांग्रेस पार्टी के साथ विवाह किया है। वहीं 2019 लोकसभा चुनाव को लेकर राहुल ने कहा, 'नरेंद्र मोदी 2019 में प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे।' राहुल ने यह बात दो दिवसीय हैदराबाद दौरे पर कही।

Advertisment

कांग्रेस और अन्य गैर बीजेपी दलों के बहुमत पाने की स्थिति में प्रधानमंत्री कौन होगा के सवाल पर कांग्रेस अध्यक्ष कन्नी काटते हुए नजर आए। उन्होंने कहा कि वह इस पर कार्य कर करेंगे।

उन्होंने पूर्वानुमान लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) 230 सीटें तक नहीं जीत पाएगी जिसके कारण मोदी के दोबारा से प्रधानमंत्री बनने का सवाल ही पैदा नहीं होता। बीजेपी नेतृत्व उत्तर प्रदेश और बिहार में गैर भाजपाई दलों के साथ गठबंधन नहीं करने की प्रारंभिक रूप से बात जाहिर कर चुका है।

और पढ़ें- अंडमान में 10 संदिग्ध बांग्लादेशी गिरफ्तार, फर्जी दस्तावेज का कर रहे थे इस्तेमाल

Advertisment

राहुल ने कहा कि पार्टी की राज्य इकाइयां समान विचारधारा वाली पार्टियों के साथ गठबंधन के लिए मुक्त हैं। उन्होंने विश्वास जताया कि तेलंगाना में कांग्रेस सत्ता पर काबिज होगी।

आंध्र प्रदेश के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि पार्टी यहां अपनी स्थिति में सुधार कर रही है। 2014 में यहां कांग्रेस को खाली हाथ रहना पड़ा था। 

उन्होंने देश में बढ़ती असहिष्णुता पर अपनी आवाज बुलंद की। उन्होंने कहा कि देश में अल्पसंख्यक असुरक्षित महसूस कर रहे हैं।

Advertisment

उन्होंने किसानों की समस्याओं और बेरोजगारों को रोजगार मुहैया कराने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि मोदी सालाना दो करोड़ रोजगार मुहैया कराने के अपने वादे में विफल रहे हैं।

और पढ़ें- बिहार के CM नीतीश कुमार का ऐलान, UPSC पास करने पर SC/ST छात्रों को मिलेगा एक लाख रु का इनाम

उन्होंने कहा, "चीन 24 घंटे में 50 हजार लोगों को रोजगार देता है जबकि भारत में इसी अवधि के दौरान केवल 458 लोगों को रोजगार मिलता है।"

Advertisment

Source : News Nation Bureau

2019 Lok Sabha Polls Rahul Gandhi marriage with Congress party. Narendra Modi rahul gandhi marriage. Congress BJP Rahul Gandhi about his marriage Rahul Gandhi on his marriage plans Rahul Gandhi marriage plans
Advertisment
Advertisment