Advertisment

राहुल गांधी ने संसद में दिखाए भगवान शिव के फोटो- बोले- हमने देश की संविधान की रक्षा की

राहुल गांधी ने कहा कि सदन में हम शिवजी की तस्वीर भी नहीं दिखा सकते, आप मुझे रोक रहे हैं. मेरे पास और भी तस्वीरें थीं जिन्हें दिखाना चाहते थे और बताना चाहते थे कि शिवजी ने किस तरह से रक्षा की.

author-image
Prashant Jha
एडिट
New Update
rahul gandhi

संसद में राहुल गांधी का भाषण( Photo Credit : सोशल मीडिया)

संसद का मानसून सत्र जारी है. आज पांचवां दिन है. पांचवे दिन लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने नीट परीक्षा का मुद्दा उठाते हुए चर्चा की मांग की थी. विपक्ष के हंगामे के कारण लोकसभा की कार्यवाही नहीं चल सकी थी. दोपहर 2 बजे के बाद राहुल गांधी ने लोकसभा में अपने संबोधन के दौरान भगवान शंकर की फोटो दिखाकर पूछा कि क्या यह दिखाना गलत है. क्या संविधान की कॉपी दिखाना गलत है.  इस पर स्पीकर ओम बिरला ने उनको टोकते हुए नियम पुस्तिका निकाल ली. राहुल गांधी ने कहा कि सदन में हम शिवजी की तस्वीर भी नहीं दिखा सकते, आप मुझे रोक रहे हैं. मेरे पास और भी तस्वीरें थीं जिन्हें दिखाना चाहते थे और बताना चाहते थे कि शिवजी ने किस तरह से रक्षा की.

Advertisment

लोकसभा में राहुल गांधी ने कहा कि सरकार के इशारों पर मुझपर कार्रवाई की गई. राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि मुझपर फर्जी मुकदमे किए गए हैं. मुझसे ईडी ने पूछताछ की, अफसर भी हैरान थे. इंडिया गठबंधन के नेताओं को जेल में रखा है. ओबीसी-एससी-एसटी की बात करने वालों पर मुकदमे किए जा रहे हैं. राहुल गांधी ने भगवान शिव की अभय मुद्रा का जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस अभय मुद्रा में है. 

राहुल गांधी ने कहा कि यहां सब हिंदू हैं, नरेंद्र मोदी पूरा हिंदू नहीं है, लेकिन हिंदू का मतलब बीजेपी आरएसएस नहीं है. इसपर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खड़े होकर कहा कि हिंदू को हिंसक कहना गलत है. ये विषय गंभीर है.  

Source : News Nation Bureau

parliament-session New Parliament Building rahul gandhi Rahul Gandhi In Parliament
Advertisment
Advertisment