Advertisment

Rahul Gandhi: ‘आपने मुझ अजनबी को बिना शर्त प्यार किया…’ वायनाड के लोगों के नाम राहुल गांधी का पत्र

राहुल गांधी ने वायनाड के लोगों को पत्र लिखकर आभार व्यक्त किया है. दरअसल, उन्होंने वायनाड लोकसभा सीट से इस्तीफा देकर रायबरेली को बरकरार रखा है. पत्र में राहुल गांधी भावुक दिखे.

author-image
Publive Team
New Update
Rahul Gandhi

Rahul Gandhi ( Photo Credit : social media)

Rahul Gandhi Letter: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने वायनाड के लोगों को एक पत्र लिखा है. दरअसल, राहुल गांधी ने 18 जून को वायनाड लोकसभा सीट से इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने गांधी परिवार की पारंपरिक सीट रायबरेली को बरकरार रखा. पत्र में वे काफी भावुक दिखे. राहुल गांधी ने वायनाड के लोगों का आभार व्यक्त किया. राहुल गांधी ने कहा कि मैं पांच साल पहले आपसे मिला था. मैं जब आपके पास आया तो आपका समर्थन लेने आया था. मैं आप लोगों के लिए अजनबी था फिर भी आपने मुझ पर विश्वास किया. जब मेरे ऊपर निशाना साधा जा रहा था, जब मेरी आलोचनाएं हो रही थी तो आपके बिना शर्त वाले प्यार ने मेरी रक्षा की. आप ही मेरा घर बने और आप ही मेरा परिवार बने. मुझे खुशी है मेरी बहन प्रियंका आपका प्रतिनिधित्व करेंगी. यदि आप उन्हें अवसर देंगे को यकीन मानें वे आपके लिए शानदार काम करेंगी. 

Advertisment

कांग्रेस आलाकमान की बैठक में सीट छोड़ने पर हुई थी बात

18 जून को कांग्रेस आलाकमान की बैठक में राहुल गांधी के वायनाड सीट छोड़ने का फैसला लिया गया था. बैठक में खरगे और राहुल के अलावा, सोनिया गांधी समेत कई वरिष्ठ कांग्रेस नेता शामिल हुए थे. बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए खरगे ने कहा कि राहुल गांधी ने रायबरेली सीट को ही चुना है. खरगे ने वायनाड उप चुनाव में प्रियंका गांधी की उम्मीदवारी का एलान किया था. इस दौरान राहुल गांधी ने वायनाड और रायबरेली दोनों की लोकसभा क्षेत्र के उम्मीदवारों को धन्यवाद कहा. उन्होंने कहा था कि हम वायनाड से प्यार करते हैं और प्यार करते रहेंगे और समय-समय पर जाते रहेंगे. वहीं रायबरेली से हमारा पुराना नाता रहा है. 

प्रियंका गांधी ने जताई खुशी

बैठक के बाद प्रियंका ने भी मीडिया को संबोधित किया था. उन्होंने कहा था कि मैं फैसले से बहुत खुश हूं. वायनाड का संसद में प्रतिनिधित्व करना गर्व की बात है. मैं अच्छी प्रतिनिधि बनने की कोशिश करूंगी. रायबरेली से मेरा बहुत पुराना रिश्ता है. मैंने रायबरेली के साथ-साथ अमेठी के लिए भी काफी काम किया है. दोनों ही सीटों से मुझे बहुत लगाव है. मैं भैया के साथ अब भी रायबरेली का कामकाज देखुंगी. हम दोनों वायनाड और रायबरेली में एक-दूसरे की मदद करेंगे.

Source : News Nation Bureau

Wayanad Election rahul gandhi Priyanka Gandhi Wayanad Seat Rahul Gandhi Lok Sabha Seat rahul gandhi wayanad seat Rahul Gandhi Letter Wayanad
Advertisment
Advertisment