Advertisment

मुंबई में बारिश से हाहाकार, स्कूल-कॉलेद बंद, रेड अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने सोमवार तक शहर में भारी बारिश की चेतावनी देते हुए रविवार तक के लिए रेड अलर्ट जारी कर दिया है. इसके साथ ही स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए हैं.

author-image
Nihar Saxena
New Update
मुंबई में बारिश से हाहाकार, स्कूल-कॉलेद बंद, रेड अलर्ट जारी

मुंबई के एक इलाके में मलाड का अंडर वे भारी जलभराव से बंद हो गया.

मुंबई और आसपास के इलाकों में जबर्दस्त बारिश से हाहाकार मचा हुआ है. शुक्रवार रात को हुई भारी बारिश से मुंबईवासियों की सुबह शनिवार को सड़कों पर भारी जलभराव से जूझने के साथ हुई. यही नहीं, मौसम विभाग ने सोमवार तक शहर में भारी बारिश की चेतावनी देते हुए रविवार तक के लिए रेड अलर्ट जारी कर दिया है. इसके साथ ही स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए हैं. भारी बारिश की वजह से अब तक 10 फ्लाइट्स रद्द की गई हैं. मौसम विभाग का अनुमान है कि 4-5 अगस्त को भारी से बेहद भारी बारिश कोंकण और मध्य महाराष्ट्र के कई इलाकों में हो सकती है.

Advertisment

यह भी पढ़ेंः 'या तो गांव छोड़ो या इस्लाम छोड़ो', कांवड़ यात्रा पर गए मुस्लिम युवक की पिटाई कर बदमाशों ने कही यह बात

जलभराव से यातायात प्रभावित

शुक्रवार रात को हुई भारी बारिश के कारण मलाड, अंधेरी और दहीसर सबवे में यातायात प्रभावित हुआ है. पालघर में भारी बारिश के चलते सड़कों पर जलभराव हो गया है और मकान पानी में डूब गए हैं. इसके बाद शनिवार को पालघर के कलेक्टर कैलाश शिंद ने आदेश जारी किया है कि क्षेत्र में लगातार हो रही बारिश को देखते हुए जिले के सभी स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे. वहीं, महाराष्ट्र के ठाणे में शनिवार को सभी सरकारी स्कूल बंद रहेंगे. ठाणे नगर निगम ने शहर में लगातार हो रही बारिश को देखते हुए ये आदेश जारी किए.

यह भी पढ़ेंः जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों की इतनी तैनाती का कारण कहीं यह तो नहीं, सामने आया पाक कनेक्शन

Advertisment

अगलो दो दिन भी भारी, रेड अलर्ट जारी

मौसम विभाग के अनुसार मुंबई, नवी मुंबई, ठाणे और पालघर सहित उत्तर कोंकण क्षेत्रों में अगले 4-6 घंटे तक बारिश जारी रहेगी. मुंबई में रात से हो रही भारी बारिश के कारण मुंबई एयरपोर्ट से 10 फ्लाइट्स को रद्द कर दिया है. इसके अलावा मुंबई के अंधेरी इलाके में जलभराव के कारण अंधेरी सबवे को बंद कर दिया गया है. मौसम विभाग ने मुंबई व आसपास के इलाकों में सोमवार तक भारी बारिश की चेतावनी दी है और रविवार तक के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है. मुंबई के अलावा घाटों समेत पश्चिम और मध्य महाराष्ट्र के इलाकों में भी रेड अलर्ट जारी किया गया है.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • मौसम विभाग में भारी बारिश की संभावना के चलती जारी की रेड अलर्ट.
  • कई जिलों में स्कूल-कॉलेज बंद. लोगों को घरों से न निकलने की चेतावनी.
  • अभी तक 10 फ्लाइट्स रद्द. कई स्थानों पर भीषण जलभराव.
maharashtra Heavey Rain mumbai Red Alert
Advertisment
Advertisment