Advertisment

पंजाब, हरियाणा समेत उत्तर भारत में बारिश के आसार

पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश समेत उत्तर भारत में अगले चौबीस घंटे में बारिश होने के आसार हैं।

author-image
abhiranjan kumar
एडिट
New Update
पंजाब, हरियाणा समेत उत्तर भारत में बारिश के आसार

उत्तर भारत में बारिश (फोटो- IANS)

पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश समेत उत्तर भारत में अगले चौबीस घंटे में बारिश होने के आसार हैं। कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम और मेघालय में अगले 24 घंटे में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है।

Advertisment

मौसम पूर्वानुमानकर्ता स्काइमेट ने सोमवार को कहा कि उत्तरपूर्वी राज्य, पंजाब, हरियाणा, उत्तर राजस्थान और हिमाचल प्रदेश में मध्यम बारिश होने की उम्मीद है।

लक्षद्वीप, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, उत्तरपूर्वी राज्य, पंजाब, हरियाणा, उत्तर राजस्थान और हिमाचल प्रदेश में मध्यम बारिश की उम्मीद है।

तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और आंतरिक महाराष्ट्र में हल्की बारिश होने की उम्मीद है।

स्काइमेट के अनुसार, पिछले 24 घंटों के दौरान कोंकण और गोवा, असम, मेघालय और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में भारी बारिश हुई।

Advertisment

तटीय कर्नाटक, केरल, लक्षद्वीप, तमिलनाडु के कुछ हिस्सों, गंगीय पश्चिम बंगाल, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, उत्तरपूर्वी राज्यों, उत्तर राजस्थान, पंजाब, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और दक्षिण गुजरात में मध्यम बारिश हुई है।

हरियाणा, मध्य प्रदेश, विदर्भ, मध्य महाराष्ट्र, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, तटीय ओडिशा और छत्तीसगढ़ में हल्की बारिश हुई।

मौसम पूर्वानुमानकर्ता ने कहा कि उत्तर पश्चिम उत्तर प्रदेश में एक और चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र है। इस प्रणाली से एक ट्रफ रेखा मध्य प्रदेश तक जा रही है।

Advertisment

असम पर एक और चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र है। गोवा से केरल तट तक एक ट्रफ रेखा जा रही है। दक्षिण गुजरात और आसपास के क्षेत्र में चौथा चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Source : IANS

rainfall imd INDIA
Advertisment
Advertisment