Advertisment

राजस्थान: चक्रवात बिपरजोय बरपा रहा कहर, बाढ़ का खतरा बढ़ा

सलमेर जिले के 5 गांव से करीब 5000 लोगों को पहले ही खाली करवा लिया था. तूफान के कारण विद्युत आपूर्ति बाधित है

author-image
Mohit Sharma
एडिट
New Update
Cyclone Biparjoy

Cyclone Biparjoy ( Photo Credit : social media )

गुजरात में तबाही मचाने के बाद बिपरजोय अब राजस्थान में कहर बरपा रहा है. बाड़मेर सिरोही जालौर 36 घंटों से बारिश का दौर जारी है. बाढ़ का खतरा तेजी से बढ़ रहा है. आलम यह बाड़मेर और जालौर में तो 4 से 5 फीट पानी भरा हुआ है. जालोर के सांचौर कस्बा जलमग्न हो गया सरावा बांध टूटने से अचानक पानी सांचौर कश्मीर में भर गया बाड़मेर में लगातार हो रही तेज बारिश से हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं. कमोवेश ऐसी तस्वीर ही सिरोही में है, वहीं बारिश के साथ तेज हवाओं कारण पाली में भी सैकड़ों पेड़ और विद्युत पोल गिर गए.

Advertisment

इन जिलों में जनजीवन अस्त व्यस्त हो रहा है इन जिलों में आमजन दूध फल सब्जी से भी के लिए भी तरस रहे हैं. तूफान लगातार आगे की ओर बढ़ रहा है आज मौसम विभाग ने अजमेर में अति भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. वहीं अजमेर सहित भीलवाड़ा राजसमंद और पाली के लिए रेड अलर्ट जारी किया है. बारिश का दौर जालौर सिरोही बाड़मेर उदयपुर जोधपुर अजमेर पाली भीलवाड़ा कोटा जयपुर अलवर और दौसा में जारी है प्रशासन अलर्ट मोड पर है एहतियात के तौर पर पहले ही जैसलमेर जिले के 5 गांव से करीब 5000 लोगों को पहले ही खाली करवा लिया था. तूफान के कारण विद्युत आपूर्ति बाधित है.

ये भी पढ़ें: Mann Ki Baat: PM मोदी बोले- कच्छ के लोगों ने जिस साहस से चक्रवात का मुकाबला किया, ये अभूतपूर्व है

500 से अधिक गांव अंधेरे में डूबे हुए हैं. शहरों में पिछले 12 घंटों से बिजली नहीं मिल रही है तो वहीं गांव में पिछले 24 घंटों से अंधेरे में डूबे हुए हैं तेज बारिश के कारण नदी नाले उफान पर है सैकड़ों कच्चे मकान ढह गए. राजस्थान के बाद अब मध्य प्रदेश में भी बिपरजाय तूफान का असर देखने को मिल सकता है. मौसम विभाग के मुताबिक आज शाम के मध्यप्रदेश में तूफान डिप्रेशन में बदल जाएगा जिसके बाद से प्रदेश के कुछ हिस्सों में गरज चमक के साथ तेज बारिश और आंधी तूफान जैसे हालात बन सकते हैं, खासतौर पर प्रदेश का जो उत्तरी हिस्सा है यानी कि ग्वालियर चंबल और सागर संभाग के जिलों में तेज बारिश की संभावना है इसके लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. वहीं राजधानी भोपाल और उसके आसपास के क्षेत्र में भी शाम के समय बारिश हो सकती है.

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Cyclone Biparjoy updates Cyclone Biparjoy Live updates newsnation Cyclone Biparjoy Latest Update rajasthan newsnationtv
Advertisment
Advertisment