Advertisment

कांग्रेस ने राजस्थान हाई कोर्ट में लगाई बीजेपी की गौरव यात्रा पर रोक लगाने की गुहार

उन्होंने कहा, 'राजस्थान उच्च न्यायालय ने यात्रा के आयोजन में सरकारी तंत्र के दुरुपयोग को चुनौती देने वाली याचिका स्वीकार की है।

author-image
vineet kumar1
एडिट
New Update
कांग्रेस ने राजस्थान हाई कोर्ट में लगाई बीजेपी की गौरव यात्रा पर रोक लगाने की गुहार

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के नेतृत्व में जारी राज्यव्यापी गौरव यात्रा

राजस्थान में कांग्रेस ने मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के नेतृत्व में जारी राज्यव्यापी गौरव यात्रा को रोकने की मांग की है और उन पर सरकारी तंत्र के दुरुपयोग का आरोप लगाया है। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष सचिन पायलट ने सोमवार को कहा कि उच्च न्यायालय द्वारा यात्रा के लिए सरकारी तंत्र के दुरुपयोग पर आपत्ति जताने के बावजूद पिंडवाड़ा-अबु में लोक निर्माण विभाग ने फिर से यात्रा प्रबंधों के लिए निवादाएं आमंत्रित की हैं।

Advertisment

पायलट ने कहा, 'यह न्यायपालिका के अपमान के समान है।'

उन्होंने कहा, 'राजस्थान उच्च न्यायालय ने यात्रा के आयोजन में सरकारी तंत्र के दुरुपयोग को चुनौती देने वाली याचिका स्वीकार की है। लेकिन पीडब्ल्यूडी अधिकारियों ने 18 अगस्त को इसकी तैयारियों के लिए निविदाएं आमंत्रित कीं, जो कि अदालत के रुख का पूर्ण रूप से उल्लंघन है।'

उन्होंने कहा कि यह दिखाता है कि राज्य सरकार करदाताओं के पैसे का बिलकुल भी सम्मान नहीं करती।

Advertisment

और पढ़ें: 31 अगस्‍त तक बिना पेनाल्‍टी ITR फाइल करने का मौका, बाद में देनी होगी 5000 रु तक की पेनाल्‍टी 

पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी राज्य सरकार से यात्रा रोकने की मांग की है और सरकारी तंत्र का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है।

गहलोत ने कहा, 'मुख्य सचिव को सभी कलेक्टरों और अधिकारियों को इस पार्टी विशिष्ट सम्मेलन में किसी भी तरह से भागीदारी को रोकने के लिए निर्देश देने चाहिए।'

Advertisment

राजस्थान उच्च न्यायालय ने शनिवार को सत्तारूढ़ बीजेपी से जारी गौरव यात्रा में आने वाले खर्च के विवरण के साथ हलफनामा दायर करने को कहा।

अदालत ने मामले की अगली सुनवाई 21 अगस्त को सूचीबद्ध की है और पार्टी पदाधिकारियों से दस्तावेजों के साथ आने को कहा है।

Source : IANS

congress rajasthan gaurav yatra Rajasthan High Court
Advertisment
Advertisment