Advertisment

राजीव गांधी की 75वीं जयंती पर भावुक हुईं प्रियंका गांधी, ऐसे किया पिता को याद

प्रियंका गांधी ने अपने ट्विटर पर की गई इस पोस्ट में अपने पिता से मिली सीख के बारे में बताया है.

author-image
Aditi Sharma
New Update
राजीव गांधी की 75वीं जयंती पर भावुक हुईं प्रियंका गांधी, ऐसे किया पिता को याद

प्रियंका गांधी ने पिता राजीव गांधी को किया याद (फोटो- ट्विटर)

देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की आज 75वीं जयंती है. इस मौके पर कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने एक भावुक पोस्ट किया है. प्रियंका गांधी ने अपने ट्विटर पर की गई इस पोस्ट में अपने पिता से मिली सीख के बारे में बताया है. उन्होंने लिखा, मैंने अपने पिता से सीखा है कि कैसे लोगों की कहानियों को सुना जाता है और कैसे उनके लिए अपने दिल में जगह बनाई जाती है. इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वो आपके बारे में कितना उल्टा बोलते हैं.

Advertisment

उन्होंने आगे कहा, मैंने उनसे सीखा है कि कैसे हमेशा हस्ते हुए आगे चलते रहना चाहिए, भले ही आपका रास्ता कितना भी कठिन क्यों न हो? अपने इस ट्वीट के साथ प्रियंका गांधी ने अपनी और पिता राजीव गांधी की एक तस्वीर शेयर की है. इसी के साथ उन्होंने ईई कमिंस की एक कविता भी शेयर की है.

यह भी पढ़ें: अयोध्या मामला: पुरातत्व विभाग के सबूतों से साबित, विवादित जमीन श्रीराम का जन्मस्थान- रामलला के वकील

Advertisment

इससे अलावा कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी अपने पिता को ऐसे व्यक्ति के रूप में याद किया जिन्होंने उन्हें किसी से नफरत नहीं करने की सीख दी.

राहुल ने ट्वीट किया, 'आज हम राजीव गांधी जी की 75वीं जयंती मना रहे हैं, एक देशभक्त और एक दूरदर्शी, जिनकी दूरदर्शिता ने भारत का निर्माण करने में मदद की है. मेरे लिए, वह एक प्यार करने वाले पिता थे जिन्होंने मुझे कभी किसी से नफरत नहीं करने की सीख दी और सभी प्राणियों को माफ करना व प्यार करना सिखाया.'

Advertisment

यह भी पढ़ें: कल होगा उत्तर प्रदेश कैबिनेट का विस्तार, यहां देखें शपथ लेने वाले नए मंत्रियों की संभावित लिस्ट

Advertisment

राजीव गांधी को 1984 में उनकी मां व पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद देश का प्रधानमंत्री बनाया गया था. उन्हें 40 साल की उम्र में प्रधानमंत्री के रूप में चुना गया था. राजीव गांधी की राजनीति में कोई रुचि नहीं थी. वो एक एयरलाइन्स में नौकरी करते थे. 1980 में अपने छोटे भाई संजय गांधी की एक आकस्मिक हवाई दुर्घटना में मौत के बाद उन्होंने अपनी मां इंदिरा गांधी को सपोर्ट देने के लिए 1982 में राजनीति में प्रवेश किया. वह अमेठी से जीतकर सांसद बने थे.

31 अक्टूबर को इंदिरा गांधी की हत्या किए जाने के बाद वह भारत के प्रधानमंत्री बने और अगले आम चुनाव में बहुमत हासिल किया. मई 1991 में तमिलनाडु के श्रीपेरंबुदूर में कांग्रेस के लिए प्रचार करते समय राजीव गांधी की हत्या कर दी गई.

Source : News Nation Bureau

sadbhavna diwas rajeev gandhi rajeev gandhi birth anniversary priyanka-gandhi 20 august
Advertisment
Advertisment