Advertisment

राजौरी: लश्कर का टिफिन IED मॉड्यूल सामने आया, 3 आतंकी गिरफ्तार

डांगरी में हमले के बाद आतंकियों की तलाश में जुटी जम्मू कश्मीर पुलिस ने राजौरी में लश्कर के एक बड़े IED मॉड्यूल को पकड़ने  में कामयाबी हासिल की है.

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
army1

Tiffin IED module cracked( Photo Credit : Tiffin IED module cracked)

डांगरी में हमले के बाद आतंकियों की तलाश में जुटी जम्मू कश्मीर (Jammu-Kashmir) पुलिस ने राजौरी में लश्कर के एक बड़े IED मॉड्यूल को पकड़ने  में कामयाबी हासिल की है. लश्कर के इस मॉड्यूल ने एक जनवरी को डांगरी में हुए हमले के बाद 8 जनवरी को बुदल के दलौट इलाके और खवारा में मेडिकल कॉलेज में टिफिन IED प्लांट किया था. इसे सुरक्षाबलों ने समय रहते निष्क्रिय कर दिया था. यह आतंकी मॉड्यूल अक्सर सुरक्षाबलों के कैंपों और भीड़भाड़ वाले इलाकों में IED लगाता है. इस बीच पुलिस ने इन्हे गिरफ्तार कर लिया. 

Advertisment

पकड़े गए आतंकियों के नाम मजीद डार, जोएब खान और मोहम्मद जब्बार है. मोहम्मद जब्बार को इस मॉड्यूल का मास्टर माइंड माना जाता है. इस भाई भाई पहले ही टेरर लिंक के कारण जेल में बंद है.

ये भी पढ़ें: Budget 2023: जानें क्या है अमृत काल? बजट भाषण में वित्त मंत्री ने इतनी बार किया जिक्र

पुलिस ने इस बात का खुलासा किया है कि ये टेरर मॉड्यूल बॉर्डर पार बैठे आतंकी संगठन लश्कर के हैंडलर चला रहे थे. इनके लागतार संपर्क में ये पकड़े गए आतंकी थे. इन आतंकियों को ये टिफिन IED बॉर्डर पार से भेजा करते थे. इन IED को दो प्रक्रिया से तैयार किया गया था. प्रेशर और टाइमर की तरह. इन IED में करीब एक हजार छररे डाले गए थे ताकि बड़ा नुकसान किया जा सके.

फिलहाल पुलिस ने इस मॉड्यूल के आतंकियों की गिरफ्तारी और पूछताछ के बाद कुछ और IED भी इनसे बरामद की है. इसके साथ ही पुलिस डांगरी हमले को भी मामले से जोड़कर देख रही है. इन आतंकियों के जरिए डांगरी के आतंकियों की जानकारी खोजने का प्रयास हो रहा है. इसके साथ ही जम्मू में हुए IED ब्लास्ट को लेकर भी पूछताछ हो सकती है.

 

HIGHLIGHTS

  • बड़े IED मॉड्यूल को पकड़ने  में कामयाबी हासिल की
  • आतंकियों के नाम मजीद डार, जोएब खान और मोहम्मद जब्बार है
  • टेरर मॉड्यूल बॉर्डर पार बैठे आतंकी संगठन लश्कर के हैंडलर चला रहे थे
tiffin blast jammu-kashmir newsnation rajouri terrorist-attack newsnationtv IED Rajouri Tiffin IED module
Advertisment
Advertisment