Advertisment

Rajya Sabha Election: राजस्थान में कांग्रेस को तीन तो BJP को एक, कर्नाटक में भाजपा को तीन सीट

Rajya Sabha Election: चार राज्‍यों की 16 राज्‍यसभा सीटों के लिए शुक्रवार को मतदान हुआ. 41 राज्‍यसभा सीटों पर पहले ही प्रत्‍याशी निर्विरोध निर्वाचित हो चुके हैं.

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
Rajya Sabha

rajya sabha election( Photo Credit : newsnation)

Rajya Sabha Election: राज्यसभा चुनाव में राजस्थान की चार में से तीन सीटों पर कांग्रेस ने कब्जा जमाया है. वहीं एक सीट पर भाजपा को जीत हासिल हुई है. सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि राजस्थान में तीन राज्यसभा सीटों पर कांग्रेस की विजय लोकतंत्र की जीत है. उन्होंने प्रमोद तिवारी, मुकुल वासनिक और रणदीप सुरजेवाला को जीत की बधाई दी. वहीं, सुभाष चंद्रा को हार मिली है. यहां भाजपा एक वोट के अंतर से सीट हार गए. कर्नाटक में भाजपा ने तीन सीटों पर जीत हासिल की है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी जीत दर्ज की है.

Advertisment

हरियाणा में कार्तिकेय शर्मा और अजय माकन की शिकायत पर मतदान की गिनती रोक दी गई. वहीं, भाजपा के डेलिगेशन ने चुनाव आयोग से महाराष्ट्र और हरियाणा में राज्यसभा चुनाव की  वोटिंग रोकने की मांग की है. कर्नाटक में जेडीएस नेता एचडी कुमारास्वामी ने कांग्रेस को भाजापा की बी टीम करार दिया है. कई जेडीएस विधायकों ने कांग्रेस को वोट दिया है.

चार राज्‍यों की 16 राज्‍यसभा सीटों के लिए शुक्रवार को मतदान हुआ. 41 राज्‍यसभा सीटों पर पहले ही प्रत्‍याशी निर्विरोध निर्वाचित हो चुके हैं. अगले वर्ष होने जा रहे राष्‍ट्रपति चुनाव के मद्देनजर राज्‍यसभा के यह चुनाव सभी पार्टियों के लिए अहम हैं.

Source : News Nation Bureau

राज्यसभा चुनाव rajya-sabha-election rajya-sabha
Advertisment
Advertisment